अब अंबानी की कंपनी को खरीदेंगे अडानी, करोड़ों की है डील, आसमान छूने लगे शेयर
Advertisement
trendingNow12391224

अब अंबानी की कंपनी को खरीदेंगे अडानी, करोड़ों की है डील, आसमान छूने लगे शेयर

Adani in talks to buy Reliance Power: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अडानी पावर लिमिटेड 3 हजार करोड़ रुपये में नागपुर स्थित बुटीबोरी थर्मल पावर प्लांट के अधिग्रहण की योजना बना रही है.

 

अब अंबानी की कंपनी को खरीदेंगे अडानी, करोड़ों की है डील, आसमान छूने लगे शेयर

Ambani Adani News: पावर सेक्टर में एक कदम आगे बढ़ाते हुए गौतम अडानी, अनिल अंबानी की बंद पड़ी कंपनी का अधिग्रहण करने जा रहे हैं. अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पावर नागपुर में रिलायंस पावर के 600 मेगावाट के थर्मल प्लांट को खरीदने के लिए बातचीत कर रही है. इसके लिए गौतम अडानी की कंपनी सीएफएम एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ एक्टिव होकर बातचीत कर रही है. 

बिजनेस अखबार मिंट ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि अडानी पावर नागपुर में 600 मेगावाट की बुटीबोरी थर्मल पावर परियोजना को 2000-3000 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए चर्चा कर रही है. सौदे का मूल्य 4-5 करोड़ रुपये प्रति मेगावाट हो सकता है. बुटीबोरी थर्मल पावर परियोजना कभी दिवालिया रिलायंस पावर के स्वामित्व में था. वर्तमान में यह रिले पावर की सहायक कंपनी विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर के अधीन है.

पावर प्लांट की कीमत 6000 करोड़ रुपये

रिपोर्ट के मुताबिक, इस पावर परियोजना में दो संयंत्र हैं और इसकी कीमत 6000 करोड़ रुपये के करीब हो सकती है. चूंकि, यह फिलहाल बंद है और इससे मूल्यांकन पर असर पड़ा है. इससे पहले अप्रैल में अनिल अंबानी की कंपनी ने महाराष्ट्र के वाशपेट स्थित पवन ऊर्जा परियोजना को JSW रिन्यूएबल एनर्जी के हाथों बेची थी.

अप्रैल में ही एक नियामक फाइलिंग में रिलायंस पावर ने बताया था कि उसने वाशपेट स्थित अपनी 45-मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना की जेएसडब्ल्यू रिन्यूएबल एनर्जी (कोटेड) लिमिटेड को बेच दी है. इसके एवज में कंपनी को 132.39 करोड़ रुपये मिले हैं.

आसमान छू रहे रिलायंस पावर के शेयर

अडानी ग्रुप द्वारा रिलांयस पावर को खरीदने की खबर सामने आने के बाद से रिलायंस पावर के शेयर आसमान छू रहे हैं. आज कंपनी के शेयर मूल्य अपर सर्किट यानी 5 फीसदी छू गया. वर्तमान में रिलायंस पावर के एक शेयर की कीमत 32.79 रुपये है. 

Trending news