ऑटो बिक्री में गिरावट की वजह से मोटर इंश्योरेंस का कारोबार भारी दबाव में : भार्गव दास गुप्ता

बता दें, 1 अप्रैल से हर साल थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम में बदलाव होता है, लेकिन इस साल इंश्योरेंस रेगुलेटर IRDA की तरफ से मोटर बीमा प्रीमियम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

ऑटो बिक्री में गिरावट की वजह से मोटर इंश्योरेंस का कारोबार भारी दबाव में : भार्गव दास गुप्ता
भार्गव दास गुप्ता के मुताबिक 1 अप्रैल से थर्ड पार्टी इंश्योरेंस दरों में बदलाव नहीं होने से भी बोझ बढ़ा है. (फाइल)

नई दिल्ली: दिग्गज नरल इंश्योरेंस कंपनी ICICI लोम्बार्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO भार्गव दास गुप्ता ने भी माना कि ऑटो बिक्री में गिरावट की वजह से मोटर इंश्योरेंस कारोबार पर दबाव है. भार्गव दास गुप्ता के मुताबिक 1 अप्रैल से थर्ड पार्टी इंश्योरेंस दरों में बदलाव नहीं होने से भी बोझ बढ़ा है. उन्होंने कहा कि पूरे मोटर इंश्योरेंस सेक्टर पर दबाव की स्थिति है.

अपनी कंपनी को लेकर उन्होंने कहा कि ICICI दूसरे मार्केट शेयर पर फोकस कर रही है. उन्होंने कहा कि क्लेम के मामलों में डबल डिजिट ग्रोथ है. उन्होंने कहा कि थर्ड पार्टी मोटर प्रीमियम दरें बढ़ना जरूरी है. इसके लिए IRDAI से बातचीत की जा रही है.

थर्ड पार्टी मोटर बीमा का प्रीमियम घटा, डिस्काउंट मिलेगा कम

बता दें, 1 अप्रैल से हर साल थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम में बदलाव होता है, लेकिन इस साल इंश्योरेंस रेगुलेटर IRDA की तरफ से मोटर बीमा प्रीमियम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. प्रीमियम में बदलाव नहीं होने की वजह से इंश्योरेंस कंपनियों की दलील है कि उनका लॉस रेशियो काफी बढ़ रहा है और क्लेम का दबाव ज्यादा है.