दिवाली-छठ से पहले रेलवे का बड़ा तोहफा, 800 के बजाय अब सिर्फ 125 रुपये लगेगा किराया; 7 घंटे में 350 KM का सफर
Advertisement
trendingNow12471261

दिवाली-छठ से पहले रेलवे का बड़ा तोहफा, 800 के बजाय अब सिर्फ 125 रुपये लगेगा किराया; 7 घंटे में 350 KM का सफर

Sahibganj-Howrah Intercity Express Price: टरसिटी एक्सप्रेस चलने से यात्रियों का समय और पैसे दोनों की बचत होगी. क्योंकि लोगों को सड़क मार्ग से इस दूरी तय करने में जहां 10 से 12 घंटे लग जाते हैं, वहीं, किराया भी 700 से 800 रुपये लगता है. 

दिवाली-छठ से पहले रेलवे का बड़ा तोहफा, 800 के बजाय अब सिर्फ 125 रुपये लगेगा किराया; 7 घंटे में 350 KM का सफर

Sahibganj-Howrah Intercity Express: त्योहारी सीजन में भारतीय रेलवे ने साहेबगंज से हावड़ा जाने वाले यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है. रेलवे ने साहिबगंज-हावड़ा रेल रूट पर इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है. इसके अलावा साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर अगरतला तेजस राजधानी एक्‍सप्रेस के ठहराव के प्रस्ताव को भी स्‍वीकार कर लिया गया है. 

इस रूट पर इंटरसिटी एक्सप्रेस चलने से यात्रियों का समय और पैसे दोनों की बचत होगी. क्योंकि लोगों को सड़क मार्ग से इस दूरी तय करने में जहां 10 से 12 घंटे लग जाते हैं, वहीं, किराया भी 700 से 800 रुपये लगता है. जबकि इंटरसिटी एक्सप्रेस से यात्री सिर्फ 125 रुपये में लगभग 350 किलोमीटर की दूरी तय कर लेंगे. 

ये भी पढ़ें- दिवाली-छठ में करना है सफर? ट्रेन के इस कोच में टिकट बुक कर लीजिए AC का मजा, किराया 3AC से भी कम

रेल मंतमरी ने हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

गुरुवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आनंद विहार-अगरतला राजधानी एक्सप्रेस के साहिबगंज में ठहराव तथा साहिबगंज-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया. 

इस दौरान रेल मंत्री ने कहा कि झारखंड में रेलवे 56 हजार करोड़ का निवेश करने जा रही है. जिसका फायदा झारखंड के लोगों को मिलेगा. इससे लोगों को आने-जाने में सुविधा होगी और रोजगार के अवसर पैदा होंगे. छात्र अब आसानी से पढ़ाई के लिए यात्रा कर सकेंगे, और जो लोग मेडिकल सेवाओं की जरूरत है, उन्हें भी मदद मिलेगी। साहेबगंज को एक और बड़ा तोहफा मिला है.

ये भी पढ़ें- वाह! कंपनी हो तो ऐसी...कर्मचारियों की आ जाती है मौज, मिलती है मर्सिडीज कार और 1 लाख का बोनस

साहिबगंज-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस टाइमिंग

यह ट्रेन साहिबगंज और हावड़ा स्टेशनों के बीच प्रतिदिन चलेगी. यह सकरीगली, तीनपहाड़, बरहरवा, पकौर, रामपुर हाट, बोलपुर शांतिनिकेतन, बर्द्धमान और बंदेल में रुकेगी. ट्रेन सुबह 5:20 बजे साहिबगंज से रवाना होगी और दोपहर 12:15 बजे हावड़ा पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन संख्या 13427 हावड़ा से दोपहर 1:45 बजे प्रस्थान करेगी और रात 8:35 बजे वापस साहिबगंज पहुंचेगी. ट्रेन में 9 सामान्य कोच और 2 एसएलआर/एसएलआरडी कोच होंगे.

Trending news