भारतीय रेलवे ने रच दिया इतिहास, पाई वो कामयाबी जो था सिर्फ एक सपना
Advertisement
trendingNow1704884

भारतीय रेलवे ने रच दिया इतिहास, पाई वो कामयाबी जो था सिर्फ एक सपना

पिछले कुछ सालों ने रेलवे (Railways) विभाग ने अपने इस लेट-लतीफी को कम करने के लिए खूब मेहनत की है. पिछले कुछ महीनों में रेलवे अपनी टाइमिंग को लेकर भी पाबंद है. ट्रेनों के लेट होने के घंटों में लगातार गिरावट देखी गई है. 

भारतीय रेलवे ने रच दिया इतिहास, पाई वो कामयाबी जो था सिर्फ एक सपना

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे (Indian Railways) देश की लाइफलाइन है. कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच फंसे हुए मजदूरों और नागरिकों के लिए सबसे पहले रेलवे ने ही सेवा शुरू की. इस बीच भारतीय रेल ने एक नई कामयाबी हासिल की है. भारतीय रेल द्वारा 1 जुलाई को चलाए गए सभी ट्रेन राइट टाइम (On time) अपने गंतव्य तक पहुंचे. ये अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि (Achievement) है.

  1. भारतीय रेलवे ने रचा इतिहास
  2. 100 फीसदी मिली सफलता
  3. रेलवे कर्मचारियों ने दिखाई अपनी ताकत

100 प्रतिशत सफलता
प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारतीय रेल ने एक जुलाई यानि कल 201 ट्रेन ऑपरेट किया. इस दौरान ट्रेन बिलकुल समय से छूटी और एकदम निर्धारित समय (Scheduled time) पर डेस्टिनेशन तक पहुंची. कुल मिलाकर टाइमिंग के मामले में रेल विभाग ने 100% सफलता हासिल की है. 

जानकारों का कहना है कि भारतीय इतिहास में अब तक रेलवे को ये सफलता नहीं मिली थी. हालांकि 23 जून को भी रेलवे ने अपनी लगभग सभी ट्रेनों को समय पर ही संचालित किया. लेकिन उस दौरान 99.54% गाड़ियां ही समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच पाए थे. 

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस से ठीक करने वाली दवा तैयार, ह्यूमन ट्रायल 94% सफल

उल्लेखनीय है कि भारतीय रेलवे का टाइमिंग को लेकर हमेशा ही नाम खराब रहा है. ज्यादातर ट्रेनों का लेट होना आम बात रही है. लेकिन पिछले कुछ सालों ने रेलवे विभाग ने अपने इस लेट-लतीफी को कम करने के लिए खूब मेहनत की है. पिछले कुछ महीनों में रेलवे अपनी टाइमिंग को लेकर भी पाबंद है. ट्रेनों के लेट होने के घंटों में लगातार गिरावट देखी गई है. 

ये भी देखें-

Trending news