Indian Railways: रेल मंत्री ने क‍िया था ऐलान, नए साल पर म‍िलेगी खुशखबरी; सुनकर यात्री बोले-आपने द‍िल जीत ल‍िया
topStories1hindi1472268

Indian Railways: रेल मंत्री ने क‍िया था ऐलान, नए साल पर म‍िलेगी खुशखबरी; सुनकर यात्री बोले-आपने द‍िल जीत ल‍िया

Secunderabad to Vijayawada Vande Bharat Express: नए साल पर भारतीय रेलवे का प्‍लान स‍िकंदराबाद-व‍िजयवाड़ा रूट पर वंदे भारत एक्‍सप्रेस का संचालन करने का है. यह देश की छठी वंदे भारत ट्रेन होगी. इस ट्रेन को पीएम मोदी हरी झंडी द‍िखा सकते हैं.

Indian Railways: रेल मंत्री ने क‍िया था ऐलान, नए साल पर म‍िलेगी खुशखबरी; सुनकर यात्री बोले-आपने द‍िल जीत ल‍िया

Vande Bharat Express: भारतीय रेलवे की तरफ से यात्री सुव‍िधाओं पर लगातार काम क‍िया जा रहा है. प‍िछले द‍िनों पीएम मोदी (PM Modi) ने अगस्‍त 2023 तक देश के 75 शहरों को सेमी हाई स्‍पीड ट्रेन वंदे भारत (Vande Bharat Express) से जोड़ने की घोषणा की थी. अभी तक देश में पांच रूट पर वंदे भारत ट्रेन को शुरू क‍िया जा चुका है. अब रेलवे नए रूट पर वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन को शुरू करने की तैयारी कर रही है. य देश की छठी वंदे भारत ट्रेन होगी और इसे सिकंदराबाद (तेलंगाना) से व‍िजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) रेलवे स्‍टेशन के बीच चलाया जाएगा.

जल्‍द होगा तारीख का ऐलान
इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन का संचालन करने के ल‍िए रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव ने पहले भी कहा था. मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार सिकंदराबाद से व‍िजयवाड़ा (Secunderabad and Vijayawada) के बीच चलने वाली वंदे भारत को नए साल पर शुरू क‍िया जाएगा. हालांक‍ि अभी इसकी तारीख को लेकर क‍िसी तरह का न‍िर्णय नहीं हुआ है. रेलवे अधिकारियों की तरफ से ट्रैक का अपग्रेडेशन पूरा होने के बाद तारीख का ऐलान क‍िया जाएगा.

रूट पर रेल मंत्री ने द‍िखाई 'हरी झंडी'
यह भी उम्‍मीद है क‍ि सिकंदराबाद से व‍िजयवाड़ा तक जाने वाली वंदे भारत काजीपेट जंक्‍शन से होते हुए गंतव्‍य पर पहुंचे. इस ट्रेन के शुरू होने के साथ ही दक्ष‍िण भारत में दूसरे रूट पर वंदे भारत शुरू हो जाएगी. दक्ष‍िण भारत में पहली वंदे भारत को चेन्‍नई से मैसूर के बीच नवंबर में चलाया गया था. र‍िपोर्ट के अनुसार रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव ने इस रूट को लेकर हरी झंडी द‍िखा दी है.

वर‍िष्‍ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री जी कृष्‍णन रेड्डी की इच्‍छा है क‍ि पीएम मोदी ही सिकंदराबाद-व‍िजयवाड़ा ट्रेन को हरी झंडी द‍िखाएं. रेड्डी फ‍िलहाल स‍िकंदराबाद से लोकसभा सांसद हैं. सूत्रों का यह भी दावा है क‍ि रेलवे स‍िकंदराबाद-व‍िजयवाड़ा रूट को व‍िशाखापट्टनम तक एक्‍सटेंड करने का प्‍लान कर रहा है और यह फरवरी 2023 तक पूरा हो सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news