Zee Rozgar Samachar

Exit Polls के आंकड़ों से रुपया भी हुआ मजबूत, डॉलर के मुकाबले इस हाई रेट तक पहुंचा

पिछले सत्र में रुपया डॉलर के मुकाबले 70.22 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

Exit Polls के आंकड़ों से रुपया भी हुआ मजबूत, डॉलर के मुकाबले इस हाई रेट तक पहुंचा
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : डॉलर के मुकाबले रुपये में सोमवार को जोरदार उछाल आया. रुपया 73 पैसे की मजबूती के साथ 69.49 रुपये प्रति डॉलर पर खुलने के बाद 69.43 रुपये प्रति डॉलर पर बना हुआ था, जबकि शुरुआती कारोबार के दौरान रुपया पिछले सत्र के मुकाबले 86 पैसे की बढ़त बनाते हुए 69.36 रुपये प्रति डॉलर तक उछला. पिछले सत्र में रुपया डॉलर के मुकाबले 70.22 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

कमोडिटी बाजार विश्लेषक बताते हैं कि लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें व अंतिम चरण का मतदान रविवार को संपन्न होने के बाद चुनाव के नतीजों को लेकर जारी रायशुमारी से कारोबारी रुझान मजबूत हुआ है इसलिए देसी करेंसी रुपये में मजबूती आई है. अधिकांश रायशुमारी में भाजपा की अगुवाई में राजग को पूर्ण बहुमत मिलने की संभावना जताई गई है.

शेयर बाजार में भी सोमवार को तेजी का रुख है. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.41 बजे 725.18 अंकों की मजबूती के साथ 38,655.95 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 208.55 अंकों की बढ़त के साथ 11,615.70 पर कारोबार करते देखे गए.

(इनपुट IANS से)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.