Multibagger Shares: रॉकेट की स्पीड से भागा इस कंपनी का शेयर, 1 लाख रुपये को बना दिया 25 लाख
Advertisement
trendingNow11578249

Multibagger Shares: रॉकेट की स्पीड से भागा इस कंपनी का शेयर, 1 लाख रुपये को बना दिया 25 लाख

Eyantra Ventures ने अपने निवेशकों को जमकर रिटर्न दिया है. आपको सुनकर हैरानी होगी लेकिन इस वेंचर ने पिछले 6 महीने में अपने निवेशकों को 25 लाख तक का रिटर्न दिया है. आपको बता दें कि ईयांत्रा वेंचर्स स्मॉल कैप कंपनी है.

फाइल फोटो

Best Multibagger Stocks: शेयर मार्केट (Share Market) में इंटरेस्ट रखने वाले स्मॉल कैप शेयर (Small Cap Share) के बारे में भली-भांति जानते होंगे. जिन्हें नहीं पता उन्हें बता दें कि स्मॉल कैप शेयर थोड़े जोखिम भरे जरूर होते हैं लेकिन जब यह फायदा देते हैं, तब इनका कोई तोड़ नहीं होता है. इन शेयरों पर कम पैसा लगाकर ज्यादा रिटर्न कमाया जा सकता है जो लोग जोखिम लेने में सक्षम होते हैं. वह ऐसे शेयरों पर दांव खेलते हैं. शेयर मार्केट की एक्सपर्ट्स आम लोगों को इस तरह के शेयरों से दूर रहने की सलाह देते हैं. स्मॉल कैप शेयरों में पैसा डूबने का ज्यादा डर होता है लेकिन जब मुनाफे की बात आती है तब यही शेयर है जो निवेशकों का बंपर फायदा कराते हैं.

1 हजार का 25 हजार कर दिया

स्मॉल कैप शेयर का उदाहरण ईयांत्रा वेंचर्स (Eyantra Ventures) को लिया जा सकता है. इस कंपनी ने अपने निवेशकों को जमकर रिटर्न दिया है. आपको सुनकर हैरानी होगी लेकिन इस वेंचर ने पिछले 6 महीने में अपने निवेशकों को 25 लाख तक का रिटर्न दिया है और वह भी सिर्फ 1 लाख रुपये के इन्वेस्टमेंट पर निवेशकों को यह फायदा हुआ है. ईयांत्रा वेंचर्स ने शॉर्ट टर्म में अपने निवेशकों को ₹3.43 के शेयर पर ₹86.15 का रिटर्न दिया है यानी कि 5 सितंबर 2022 को बीएसई पर 3.43 से लिस्टेड इसके शेयर ऊपर बढ़कर पिछले 6 महीने में 86.15 रुपए पर बंद हुए. पिछले छह महीने में इसके स्टॉक की कीमत में 2411.66 फीसदी का उछाल देखा गया.

ईयांत्रा वेंचर्स में निवेश हुए मालामाल

आपको बता दें कि ईयांत्रा वेंचर्स स्मॉल कैप कंपनी है जिसकी कुल मार्केट वैल्यू करीब 12.41 करोड़ रुपए है. बीएसई पर पिछले 5 दिनों में इसके शेयरों में 21 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. बीते शुक्रवार को ही इसके स्टॉक्स ने अपने हाईएस्ट वैल्यू 86.15 रुपए को हासिल कर लिया था और इसमें निवेश करने वालों की बल्ले बल्ले हो गई.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news