पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से दिल्ली के बीच शुरू हुई शानदार ट्रेन, देखें नया लुक
Advertisement
trendingNow1490945

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से दिल्ली के बीच शुरू हुई शानदार ट्रेन, देखें नया लुक

काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के एसी कोच में काफी बदलाव किए गए हैं. इसे ज्यादा खूबसूरत और आरामदायक बनाया गया है.

(फोटो साभार @RailMinIndia)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चलने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस का कायाकल्प किया गया है. इस ट्रेन से सफर करना अब और ज्यादा सुखद होगा. यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इस ट्रेन में कई बदलाव किए गए हैं. इस ट्रेन के एसी बोगी को ज्यादा खूबसूरत और आरामदायक बनाया गया है. आज से बदले रूप में ट्रेन का संचालन किया गया है.

दिल्ली से वाराणसी पहुंचने के बीच यह ट्रेन प्रतापगढ़, रायबरेली, लखनऊ, बरेली और मुरादाबाद होकर गुजरती है और यहां ठहरती भी है. यह इस रूट की VIP ट्रेन है जो 16.15 घंटे में सफर को पूरा करती है. सहयोगी वेबसाइट ज़ीबिज़ के मुताबिक, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के फर्स्ट एसी कोच में बड़ा बदलाव किया गया है.

fallback

कोच के अंदर की दीवारों पर वाराणसी के घाटों की तस्वीरें लगाई गई हैं. इंटीरियर को काफी खूबसूरत बनाया गया है. इस ट्रेन के शौचालय में कई बड़े बदलाव किए गए हैं. शौचालय को विनायल रैपिंग के जरिए सजाने के साथ ही उसके इंटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं.

fallback

जब से पीयूष गोयल रेलमंत्री बने हैं तब से उनकी कोशिश रेलवे की खूबसूरती और चमक को वापस लाने की है. इसलिए ज्यादातर ट्रेन का मॉडर्नाइजेशन किया जा रहा है. इसके अलावा स्टेशनों को भी साफ सुथरा और ज्यादा खूबसूरत बनाने पर जोर दिया जा रहा है. अभी भी कई रूट पर इलेक्ट्रीफिकेशन का काम नहीं हुआ है. उनकी कोशिश इस लक्ष्य को जल्द से जल्द पाना है. 

fallback

हाल ही में तिरुपति बालाजी स्टेशन पर तीर्थयात्रियों के लिए अतिथि लांज की तस्वीर उन्होंने ट्विटर पर शेयर की थी. बहुत जल्द इसे पैसेंजर्स के लिए खोला जाएगा. उन्होंन तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि यह रेलवे स्टेशन है या पांच सितारा होटल.

Trending news