LIC में होगा बड़ा बदलाव, सरकार ने पूरी कर ली तैयारी, प्राइवेट सेक्टर के व्यक्ति को मिलेगी कमान!
Advertisement
trendingNow11477705

LIC में होगा बड़ा बदलाव, सरकार ने पूरी कर ली तैयारी, प्राइवेट सेक्टर के व्यक्ति को मिलेगी कमान!

LIC Latest News: देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में बड़ा बदलाव होने वाला है. कंपनी के अधिकारियों से जानकारी मिली है. एलआईसी (LIC of india) के इस बदलाव का बड़ा फायदा निवेशकों (LIC share price) और कंपनी के ग्राहकों को होने वाला है.

LIC में होगा बड़ा बदलाव, सरकार ने पूरी कर ली तैयारी, प्राइवेट सेक्टर के व्यक्ति को मिलेगी कमान!

LIC Big Update: देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में बड़ा बदलाव होने वाला है. कंपनी के अधिकारियों से जानकारी मिली है. कंपनी अब खुद को आधुनिक बनाने के लिए नया प्लान बना रही है. एलआईसी (LIC of india) के इस बदलाव का बड़ा फायदा निवेशकों (LIC share price) और कंपनी के ग्राहकों को होने वाला है. रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, सरकारी अधिकारियों ने कहा है कि कंपनी को अब मॉर्डन ट्रैक पर लाने की जरूरत है और इसके लिए कंपनी CEO नियुक्त करने की जरूरत है. 

प्राइवेट सेक्टर के CEO को मिल सकती है जिम्मेदारी
सरकारी अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, एलआईसी के पहले सीईओ के रूप में प्राइवेट सेक्टर के पेशेवर को नियुक्त किया जा सकता है, जिससे कंपनी के निवेशकों को बड़ा फायदा मिलेगा. बता दें एलआईसी 41 लाख करोड़ रुपये यानी (500.69 बिलियन डॉलर) के फंड को संभालती है. 

66 सालों के इतिहास में पहली बार होगा ये काम
आपको बता दें पिछले 66 सालों के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा कि कंपनी का सीईओ नियुक्त किया जाएगा. अधिकारियों ने बताया है कि सरकार एलआईसी सीईओ की नियुक्ति के लिए पात्रता मानदंड को भी व्यापक बनाने का प्लान है. 

अभी वित्तमंत्रालय के पास है जिम्मेदारी
अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस समय एलआईसी के कामकाज की जिम्मेदारी पूरी तरह से वित्तमंत्रालय के पास है और कंपनी का चेयरमैन होता है जोकि अन्य सभी कामकाज देखता है, लेकिन खबर आ रही है कि मार्च 2023 से इस पद को खत्म कर दिया जाएगा. इसके बाद में सरकार प्राइवेट सेक्टर के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) की नियुक्ति करेगी. 

नियमों में किया बड़ा बदलाव
बता दें प्राइवेट सेक्टर के सीईओ की नियुक्ति करने के लिए सरकार ने एलआईसी के नियमों में बड़ा बदलाव किया है. सूत्रों ने बताया है कि सरकार के इस फैसले से शेयरधारकों को बड़ा फायदा होगा. एलआईसी देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है और इसकी स्थापना साल 1956 में हुई थी. यह पूरी तरह से सरकार के स्वामित्व में है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news