झटका: आज से गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी, जानिए कितने रुपये का हुआ इजाफा

तमाम गैस वितरण कंपनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा करने का फैसला किया है. मौजूदा बढ़ोतरी तत्काल प्रभाव से लागू हो कर दिया गया है. 

झटका: आज से गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी, जानिए कितने रुपये का हुआ इजाफा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच आज से लॉकडाउन 5 शुरू हो गया है. लेकिन इस बीच आपके रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी भी हो गई है. तमाम गैस वितरण कंपनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा करने का फैसला किया है. मौजूदा बढ़ोतरी तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है. 

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (HPCL,BPCL, IOC) ने बिना-सब्सिडी वाले LPG रसोई गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. 14.2 किलोग्राम वाले बिन-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम दिल्लीं में 11.50 रुपये प्रति सिलेंडर महंगा हो गया. अब नई कीमतें बढ़कर 593 रुपए पर आ गई है. अन्य शहरों में भी घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम आज से बढ़ाए गए हैं. कोलकाता में 31.50 रुपए, मुंबई में 11.50 रुपए और चेन्नई में 37 रुपए महंगा हो गया है.

ये भी देखें-

ये भी पढ़ें: आज से हो रहे ये 5 बड़े बदलाव, इन्हें जानना आपके लिए है जरूरी

हर महीने होती है समीक्षा
बताते चलें कि तेल कंपनियां हर माह की पहली तारीख को गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव करती हैं. ऐसे में मौजूदा बढ़ोतरी की पहले से आशंका जताई जा रही थी. कच्चा तेल फिलहाल 32 डॉलर प्रति बैरल के करीब है. हालांकि लॉकडाउन के चलते कई राज्य सरकारें पहले ही पेट्रोल-डीजल पर वैट को बढ़ा चुकी हैं.