Real Esate सेक्टर में आई तेजी, इस साल 30-35 फीसदी ग्रोथ संभव : NAREDCO

Real Esate सेक्टर में आई तेजी, इस साल 30-35 फीसदी ग्रोथ संभव : NAREDCO

NAREDCO  के मुताबिक इस साल ही रियल एस्टेट इंडस्ट्री में 30 से 35 प्रतिशत ग्रोथ की संभावना है. ग्रोथ की इस प्रबल संभावना के पीछे सबसे बड़ी वजह प्रधानमंत्री मोदी सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना है.

Real Esate सेक्टर में आई तेजी, इस साल 30-35 फीसदी ग्रोथ संभव : NAREDCO

नई दिल्ली: रियल एस्टेट सेक्टर अब धीरे-धीरे मंदी या यूं कहें की थमी हुई ग्रोथ के जंजीर से बाहर आ रहा है. रियल एस्टेट बॉडी NAREDCO के मुताबिक मुंबई और पुणे जैसे शहरों को छोड़ दें तो देश में रियल एस्टेट इंडस्ट्री फिर से ग्रोथ रोड पर आगे बढ़ रही है. NAREDCO  के मुताबिक इस साल ही रियल एस्टेट इंडस्ट्री में 30 से 35 प्रतिशत ग्रोथ की संभावना है. ग्रोथ की इस प्रबल संभावना के पीछे सबसे बड़ी वजह प्रधानमंत्री मोदी सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना है. आवास योजना के जरिए जहां सरकार अफोर्डेबल हाउसिंग पर जोर दे रही है, इसे सफल बना रही हैं तो वहीं बैंको से भी मिल रही मदद- जैसे आसान तरीके से लोन के चलते रियल एस्टेट सेक्टर में एक बार फिर चमक आती दिख रही है.

NAREDCO  के मुताबिक आम्रपाली को लेकर हाल में दिए गए सुपीम कोर्ट के फैसले से भी ग्राहकों का भरोसा फिर से लौटा है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए NAREDCO  प्रेसिडेंट निरंजन हीरानंदानी ने कहा कि ग्राहकों पर पहला हक होम बायर के आदेश से ना केवल ग्राहकों को संतोष मिलेगा, वहीं होम बायर के खोये हुए भरोसे को दोबारा हासिल करने में मदद भी मिलेगी. इस सब के साथ सरकार के रेंटल हाउसिंग को लेकर भी बढ़ते हुए कदमों को देख, रियल एस्टेट इंडस्ट्री को बड़ी उम्मीदें नजर आ रही हैं.

Trending news