Maruti के बाद अब Nissan ने कारों के दाम बढ़ाए, 1 अप्रैल से चुकानी होगी ज्यादा कीमत
X

Maruti के बाद अब Nissan ने कारों के दाम बढ़ाए, 1 अप्रैल से चुकानी होगी ज्यादा कीमत

Nissan Car Price Hike: अगर आप कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो ज्यादा कीमत चुकाने के लिए तैयार रहिए. क्योंकि देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी Maruti Suzuki के बाद अब Nissan India ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है.

Maruti के बाद अब Nissan ने कारों के दाम बढ़ाए, 1 अप्रैल से चुकानी होगी ज्यादा कीमत

नई दिल्ली: Car Price Hike: अगर आप कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो ज्यादा कीमत चुकाने के लिए तैयार रहिए. क्योंकि देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी Maruti Suzuki के बाद अब Nissan India ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. Nissan की कारें 1 अप्रैल से महंगी हो जाएंगी. 

Nissan India सभी मॉडल्स के दाम बढ़ाएगी

Nissan India की ओर से जारी बयान मे कहा गया है कि महंगे कच्चे माल को देखते हुए वो अगले महीने से अपनी सभी कारों के दाम बढ़ाने जा रही है. कंपनी 1 अप्रैल 2201 से Nissan और Datsun के सभी मॉडल्स के दाम बढ़ाएगी. कंपनी ने कहा कि ऑटो कंपोनेंट की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, हम बीते कुछ महीनों से इसे खुद ही झेलने की कोशिश कर रहे थे. 

ये भी पढ़ें- Job बदलने पर Gratuity भी होगी ट्रांसफर? सैलरीड कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, जल्द हो सकता है लागू

वेरिएंट के हिसाब से अलग अलग होगी बढ़ोतरी

Nissan Motor India के मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश श्रीवास्तव का कहना है कि अब हम मजबूर होकर Nissan और Datsun के सभी मॉडल्स के दाम बढ़ा रहे हैं. कीमतों में बढ़ोतरी हर वेरिएंट के लिए अलग-अलग होगी. बावजूद इसके हम अपने भारतीय ग्राहकों को बेहतर कीमत उपलब्ध करवा रहे हैं. हालांकि कंपनी अपनी कारों के दाम कितना बढ़ा रही है, इसका खुलासा नहीं किया गया है. Nissan भारत में Magnite और Kicks जैसी कारें बेचती है. इसके अलावा redi-GO और GO भी Datsun ब्रांड के तहत बेचा जाता है.

Maruti ने भी बढ़ाए दाम 

Nissan से पहले देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. मारुति का कहना है कि वह कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण उसकी भरपाई के लिये अगले महीने से अपने सभी मॉडल के दाम बढ़ाएगी. मारुति ने जनवरी में भी कुछ कारों की कीमत बढ़ाई थी. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने इस साल 18 जनवरी को लागत में वृद्धि का हवाला देते हुए चुनिंदा मॉडल पर दाम 34,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें- बिल्डर नहीं दे पाएंगे ग्राहकों को धोखा, डेवलपर्स की होगी Star Rating! नया कानून लाने की तैयारी

LIVE TV

Trending news