Petrol Price in Pakistan: पेट्रोल 40 और डीजल 15 रुपये सस्‍ता, पाक‍िस्‍तान सरकार ने दूसरी बार दी राहत
Advertisement

Petrol Price in Pakistan: पेट्रोल 40 और डीजल 15 रुपये सस्‍ता, पाक‍िस्‍तान सरकार ने दूसरी बार दी राहत

Crude Oil Price: 30 सितंबर को पाक‍िस्‍तान सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल में 15 रुपये की कटौती की थी. व‍ित्‍त मंत्रालय ने कहा क‍ि इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल‍ियम प्रोडक्‍ट की कीमत नीचे आने और पाक‍िस्‍तानी मुद्रा के मजबूत होने से तेल की कीमत में कटौती की गई है.

Petrol Price in Pakistan: पेट्रोल 40 और डीजल 15 रुपये सस्‍ता, पाक‍िस्‍तान सरकार ने दूसरी बार दी राहत

Fuel Prices in Pakistan: महंगाई के मोर्चे पर जूझ रही पाक‍िस्‍तानी जनता को सरकार ने एक बार फ‍िर से राहत दी है. इस बार पाक‍िस्‍तान सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 40 रुपये और डीजल पर 15 रुपये प्रत‍ि लीटर की कटौती की है. रॉयटर्स की खबर के अनुसार पाक‍िस्‍तान के व‍ित्‍त  मंत्रालय की तरफ से जारी क‍िये गए नोट‍िफ‍िकेशन के अनुसार पड़ोसी मुल्‍क में पेट्रोल का रेट घटकर 283.38 रुपये और हाई स्‍पीड डीजल 303.18 रुपये प्रत‍ि लीटर हो गया है. नई कीमत को 16 अक्‍टूबर 2023 से लागू क‍िया गया है. पेट्रोल-डीजल पर सरकार की तरफ से यह लगातार दूसरी बार राहत दी गई है.

अमेर‍िकी डॉलर के मुकाबले पाक‍िस्‍तानी रुपये में मजबूती

इससे पहले 30 सितंबर को सरकार की तरफ से पेट्रोल की कीमत में 8 रुपये और डीजल में 15 रुपये की कटौती की गई थी. व‍ित्‍त मंत्रालय की तरफ से जारी नोट‍िफ‍िकेशन में कहा गया क‍ि इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल‍ियम प्रोडक्‍ट की कीमत ग‍िरने और डॉलर के मुकाबले पाक‍िस्‍तानी रुपये में मजबूती के कारण तेल की कीमत में कटौती की गई है. पाक‍िस्‍तान में 15 अगस्‍त से 15 स‍ितंबर के बीच पेट्रोल-डीजल की कीमत 331 रुपये से लेकर 333 रुपये प्रत‍ि लीटर की र‍िकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई थी.

पाक‍िसतानी मुद्रा ने शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले अपनी मजबूती का स‍िलस‍िला जारी रखा. यह 0.35% की बढ़ोतरी के साथ अमेर‍िकी डॉलर के मुकाबले 277.62 रुपये पर बंद हुआ. शुक्रवार को तेल की कीमत में करीब 6% की बढ़ोतरी हुई, ब्रेंट क्रूड ने फरवरी के बाद से उच्चतम साप्ताहिक लाभ दर्ज किया. डब्‍ल्‍यूटीआई क्रूड चढ़कर 87.43 डॉलर पर और ब्रेंट क्रूड 90.70 डॉलर प्रत‍ि बैरल पर पहुंच गया.

Trending news