Zee Rozgar Samachar

नए साल के पहले दिन सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, जानें क्या है आपके शहर का रेट

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 19 पैसे घटकर 68.65 रुपये और डीजल की कीमत 2 पैसे घटकर 62.66 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

नए साल के पहले दिन सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, जानें क्या है आपके शहर का रेट
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: नए साल के पहले दिन ही आमलोगों को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती का गिफ्ट मिला है. महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 17 पैसे तक की कटौती हुई है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 19 पैसे घटकर 68.65 रुपये और डीजल की कीमत 2 पैसे घटकर 62.66 रुपये प्रति लीटर हो गई है. नई कीमतें सुबह 6 बजे से लागू हैं.

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 18 पैसे घटकर 70.78 रुपये और डीजल की कीमत 19 पैसे घटकर 64.42 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 17 पैसे घटकर 74.30 रुपये और डीजल की कीमत 2 पैसे घटकर 65.56 रुपये प्रति लीटर हो गई है. चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 19 पैसे घटकर 71.22 रुपये और डीजल की कीमत 21 पैसे घटकर 66.14 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

आने वाले दिनों में और कम होंगे दाम
भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमत पूरी तरह अंतरराष्ट्रीय बाजार पर निर्भर करती है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत डिमांड और सप्लाई के आधार पर तय होती है. जानकारों के मुताबिक कच्चे तेल की गिरती डिमांड और ज्यादा उत्पादन के चलते अभी कच्चे तेल की कीमतें कम हैं. आगे कुछ दिनों तक कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकती है और उम्मीद है कि इससे पेट्रोल-डीजल की कीमतें दो से तीन रुपए और कम हो सकती हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.