पेट्रोल के दाम में गिरावट से आम आदमी को राहत, ये रहा आज का भाव
Advertisement

पेट्रोल के दाम में गिरावट से आम आदमी को राहत, ये रहा आज का भाव

Petrol-Diesel Price : पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमत में एक दिन की स्थिरता के बाद गुरुवार सुबह फिर से गिरावट देखी गई. इससे पहले लगातार छह दिन गिरावट के बाद बुधवार को दाम स्थिर रहे थे.

पेट्रोल के दाम में गिरावट से आम आदमी को राहत, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमत में एक दिन की स्थिरता के बाद गुरुवार सुबह फिर से गिरावट देखी गई. इससे पहले लगातार छह दिन गिरावट के बाद बुधवार को दाम स्थिर रहे थे. पिछले महीने पेट्रोल और डीजल की कीमत में रिकॉर्ड तेजी के बाद अक्टूबर की शुरुआत में कीमत में गिरावट का दौर शुरू हुआ. 3 अक्टूबर से शुरू हुआ गिरावट का सिलसिला 8 अक्टूबर तक जारी रहा. अब 10 अक्टूबर को फिर से गिरावट आई है. गुरुवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल के रेट में 5 पैसे और डीजल में 6 पैसे की गिरावट आई.

दिल्ली में गुरुवार सुबह पेट्रोल 73.54 रुपये लीटर के स्तर पर पहुंच गया. वहीं डीजल 66.75 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव क्रमश: 76.18 रुपये, 79.15 रुपये और 76.39 रुपये के स्तर पर बना हुआ है. डीजल का रेट भी क्रमश: 69.11 रुपये, 69.97 रुपये और 70.52 रुपये के स्तर पर चल रहा है. जानकारों का कहना है फिलहाल क्रूड के भाव में और गिरावट आ सकती है.

सऊदी अरामको पर हमले के बाद अब तक पेट्रोल में करीब ढाई रुपये प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई और डीजल भी डेढ़ रुपये से ज्यादा महंगा हो गया है. गुरुवार सुबह ब्रेंट क्रूड 58.15 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 52.43 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

Trending news