एक दिन बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के रेट, ये रहा आज का भाव
Advertisement
trendingNow1572728

एक दिन बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के रेट, ये रहा आज का भाव

Petrol-Diesel Price : इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में चल रही हल्की उठा-पटक के बीच गुरुवार को पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Price) में तेजी दर्ज की गई. इससे पहले घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट में मंगलवार को इजाफा हुआ था और बुधवार को दाम पूर्व स्तर पर ही कायम रहे थे.

एक दिन बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के रेट, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में चल रही हल्की उठा-पटक के बीच गुरुवार को पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Price) में तेजी दर्ज की गई. इससे पहले घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट में मंगलवार को इजाफा हुआ था और बुधवार को दाम पूर्व स्तर पर ही कायम रहे थे. गुरुवार सुबह पेट्रोल के रेट में 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 5 पैसे प्रति लीटर की तेजी आई. इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल गिरकर 71.82 रुपये और डीजल 65.19 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया.

मेट्रो सिटी में पेट्रोल-डीजल का रेट
गुरुवार सुबह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के रेट में तेजी दर्ज की गई. कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के रेट क्रमश: 74.55 रुपये, 77.50 रुपये और 74.64 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए. इसी तरह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल क्रमश: 67.60 रुपये, 68.37 रुपये और 68.91 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

जानकारों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल के रेट में कमी आएगी. इंटरनेशनल लेवल पर WTI क्रूड 56.20 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 61.25 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर चल रहा है.

Trending news