close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लगातार आठवें दिन घटे पेट्रोल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है आज का भाव

 शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में एक बार फिर पेट्रोल के दामों में कटौती हुई. शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे की कटौती हुई, जिसके बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत 71.10 रुपये हो गई है.

लगातार आठवें दिन घटे पेट्रोल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है आज का भाव
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: अमेरिका की तरफ से चीन को लगातार दी जा रही शुल्क बढ़ाने की धमकी बीच भारत में पेट्रोल की कीमतों में गिरावट जारी है. शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में एक बार फिर पेट्रोल के दामों में कटौती हुई. शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे की कटौती हुई, जिसके बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत 71.10 रुपये हो गई है. वहीं, डीजल की कीमतों में 5 पैसे का इजाफा होने से इसकी कीमत 65.96 हो गई है. पिछले छह दिन में पेट्रोल 1.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80 पैसे सस्ता हुआ है.

किस शहर में क्या हैं पेट्रोल का दाम

सुबह 6 बजे से लागू हो जाती हैं नई दरें
घरेलू तेल कंपनियां प्रतिदिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों की समीक्षा करती है और नई दरों सुबह 6 बजे से पेट्रोल पंपों पर प्रभावी हो जाती हैं. तेल कंपनियां वैश्विक बाजार में तेल की कीमतों के आधार पर घरेलू कीमतें तय करती हैं. इसके लिए 15 दिन की औसत कीमत को आधार बनाया जाता है. इसके अलावा रुपये और डॉलर के विनिमय दर से भी तेल की कीमत प्रभावित होती है.