पुलवामा शहीदों के लिए SBI की बड़ी पहल, जवानों का बकाया कर्ज माफ किया

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने पुलवामा में शहीद हुए 23 जवानों के परिवार को बड़ी राहत दी है. एसबीआई ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 23 सीआरपीएफ जवानों के बकाया लोन को माफ करने का ऐलान किया है.

पुलवामा शहीदों के लिए SBI की बड़ी पहल, जवानों का बकाया कर्ज माफ किया

मुंबई : देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने पुलवामा में शहीद हुए 23 जवानों के परिवार को बड़ी राहत दी है. एसबीआई ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 23 सीआरपीएफ जवानों के बकाया लोन को माफ करने का ऐलान किया है. इस आतंकी हमले में 40 साआरपीएफ जवान शहीद हो गए गए और पांच जख्मी हो गए थे. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एक बयान में कहा, 'इनमें से 23 सीआरपीएफ कर्मियों ने बैंक से कर्ज लिया हुआ था और बैंक ने तत्काल प्रभाव से बकाया कर्ज माफ करने का निर्णय किया है.'

एसबीआई के ग्राहक थे ये जवान
बैंक की तरफ से कहा गया कि सभी सीआरपीएफ जवान बैंक के ग्राहक थे. उनका वेतन एसबीआई में आता था. इन खातों पर बैंक प्रत्येक रक्षा कर्मियों को 30-30 लाख रुपये का बीमा कवर उपलब्ध कराता है. बैंक की तरफ से कहा गया कि शहीद जवानों के आश्रितों को बीमा राशि जल्द से जल्द जारी करने को लेकर कदम उठाया जा रहा है. एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि आतंकवादी हमले में हमेशा देश की सुरक्षा के लिए खड़े सुरक्षाकर्मियों का शहीद होना बहुत दु:खद और पीड़ादायी है.

शहीदों के लिए यूपीआई भी बनाया
एसबीआई ने उन परिवारों को राहत देने के लिये छोटा सा कदम उठाया है जिन्होंने अपनों को खोया है. बैंक ने भारत के वीरों के लिये यूपीआई भी बनाया ताकि लोग उनकी मदद के लिये आसानी से योगदान दे सके. आपको बता दें कि पुलवामा के निकट अवंतीपुरा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

(इनपुट एजेंसी से भी)