close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रेल टिकट दलालों के खिलाफ RPF का 'ऑपरेशन थंडर', 387 गिरफ्तार किये गए

देश के 141 शहरों में 276 ठिकानों पर RPF की तरफ से कार्रवाई को अंजाम दिया गया. इस कार्रवाई में 387 रेल टिकट दलालों को गिरफ्तार किया गया.

रेल टिकट दलालों के खिलाफ RPF का 'ऑपरेशन थंडर', 387 गिरफ्तार किये गए
ये दलाल गूगल के प्रॉक्सी सॉफ्टवेयर के जरिये रेल टिकट बुकिंग वेबसाइट IRCTC में सेंधमारी कर तत्काल टिकट बुकिंग कर रहे थे. (फाइल)

नई दिल्ली: ट्रेन में सफर करने वालों को टिकट दलालों से बहुत परेशानी होती है. इन दलालों की वजह से टिकट काउंटर खुलते ही सारे टिकट बुक हो जाते हैं और यात्रियों को निराश होना पड़ता है. बाद में उन्हें ज्यादा पैसे देकर दलालों से टिकट लेना पड़ता है. इस बड़ी समस्या से निजात पाने के लिए रेलवे ने टिकट दलालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. RPF (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) के ऑपरेशन थंडर के तहत रेल टिकट दलालों की धरपकड़ की.

देश के 141 शहरों में 276 ठिकानों पर RPF की तरफ से कार्रवाई को अंजाम दिया गया. इस कार्रवाई में 387 रेल टिकट दलालों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक ये दलाल गूगल के प्रॉक्सी सॉफ्टवेयर के जरिये रेल टिकट बुकिंग वेबसाइट IRCTC में सेंधमारी कर तत्काल टिकट बुकिंग कर रहे थे. ज्यादातर लोगों को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया है.

इस कार्रवाई में RPF द्वारा 22,253 टिकट भी जब्त की गई जिसका मूल्य करीब 32 लाख 99 हजार 093 है. जानकारी के मुताबिक, करीब 50 हजार रेल मुसाफिरों को इस कार्रवाई के बाद यात्रा निरस्ता करना पड़ सकता है.