सचिन बंसल ने इस कंपनी में निवेश किया 650 करोड़ रुपये

यह ओला में किसी अकेले व्यक्ति द्वारा किया गया अब तक का सबसे बड़ा निवेश है.

सचिन बंसल ने इस कंपनी में निवेश किया 650 करोड़ रुपये
यह निवेश ओला के सीरीज जे फंडिंग राउंड के तहत किया गया है. (फाइल)

बेंगलुरू: इंटरनेट उद्यमी और फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल ने राइड मुहैया करानेवाले प्लेटफार्म ओला में निवेशक की अपनी निजी हैसियत से 650 करोड़ रुपये या 9.2 करोड़ डॉलर का निवेश किया है. कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी. बयान में कहा गया कि यह निवेश ओला के सीरीज जे फंडिंग राउंड के तहत किया गया. यह ओला में किसी अकेले व्यक्ति द्वारा किया गया अब तक का सबसे बड़ा निवेश है. 

बंसल ने कहा, "ओला भारत के सबसे उभरते उपभोक्ता व्यवसायों में से एक है, जो कि पारिस्थितिकी तंत्र के लिए गहरा प्रभाव और स्थायी मूल्य पैदा कर रहा है. एक तरफ, वे मोबिलिटी स्पेस में वैश्विक ताकत के रूप में उभरे हैं और वहीं दूसरी तरफ, वे अपने प्लेटफार्म के माध्यम से एक अरब भारतीयों के विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए और अधिक काम कर रहे हैं, जो घर-घर में एक भरोसेमंद नाम बन गया है."

उन्होंने कहा कि वे ओला के संस्थापक भाविश अग्रवाल को एक उद्यमी के रूप में जानते हैं और सालों वे मित्र रहे हैं और उनके मन में अग्रवाल और उनकी टीम के लिए गहरी इज्जत हैं, जो उन्होंने पिछले 8 सालों में बनाई है. ओला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाविश अग्रवाल ने कहा, "हम सचिन को अपने साथ एक निवेशक के रूप में पाकर काफी रोमांचित हैं. सचिन उद्यमिता के प्रतीक हैं और भारत के सबसे सम्मानित व्यवसायों में से एक के निर्माण का उनका अनुभव अद्वितीय है."

(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.