कोलंबो, हांगकांग समेत इन पांच शहरों के लिए Spice Jet ने शुरू की इंटरनेशनल फ्लाइट

 इन नये मार्गों पर बोइंग के 737 एनजी विमानों की सेवा दी जाएगी. कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी.

कोलंबो, हांगकांग समेत इन पांच शहरों के लिए Spice Jet ने शुरू की इंटरनेशनल फ्लाइट
जेट एयरवेज के विमानों के ग्राउंड होने का फायदा सभी एयरलाइंस को मिला है.

नई दिल्ली: किफायती विमानन सेवाएं देने वाली कंपनी स्पाइसजेट (Spice Jet) ने मुंबई से कोलंबो, ढाका, रियाद, हांगकांग और काठमांडू के लिये सीधी उड़ान शुरू करने की सोमवार को घोषणा की. कंपनी मई के अंत तक ये उड़ानें शुरू करेगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह मुंबई से कोलंबो, ढाका, रियाद, हांगकांग और काठमांडू के लिये सीधी उड़ान शुरू करने वाली पहली किफायती घरेलू विमानन कंपनी होगी. इन नये मार्गों पर बोइंग के 737 एनजी विमानों की सेवा दी जाएगी. कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने एक बयान में कहा, 'हम कई लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय शहरों को मुंबई से सीधा जोड़कर उत्साहित हैं.' 

बता दें, जेट एयरवेज के हजारों स्टॉफ जिनमें पायलट और क्रू मेंबर शामिल हैं, उनको कई महीने से सैलरी नहीं मिली है. सैलरी नहीं मिलने की वजह से जेट के पायलट स्पाइस जेट को ज्वाइन कर रहे हैं. कंपनी उन्हें 50 फीसदी कम सैलरी पर हायर कर रही है. कम सैलरी को लेकर इंडस्ट्री से जुड़े लोग दो तरह की बातें बता रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि Jet Airways हमेशा से दूसरे एयरलाइंस के मुकाबले बेहतर सैलरी देती रही है. इसलिए, कंपनियां अपनी पॉलिसी के तहत जेट के स्टॉफ को हायर कर रही है.

SpiceJet कर रहा है 50 फीसदी कम वेतन पर जेट एयरवेज के पायलट और इंजीनियरों की हायरिंग

जेट एयरवेज के विमानों के ग्राउंड होने का फायदा सभी एयरलाइंस को मिला है. स्पाइस जेट इस मौके का भरपूर फायदा उठा रही है. यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्पाइस जेट अपने बेड़े में 16 बोइंग 737-800 एनजी विमानों को शामिल करने जा रही है. ऐसा अंतरराष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर अपनी मौजूदगी को बढ़ाने के लिए किया जा रहा है.

(इनपुट-भाषा से भी)