close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हादसे का शिकार होते-होते बचा SpiceJet का विमान, बारिश की वजह से रनवे से फिसला

सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. विमान के फिसलने की वजह से चार रनवे पर लाइट को नुकसान पहुंचा है, जिसके कारण कई विमान को डायवर्ट कर दिया गया है.

हादसे का शिकार होते-होते बचा SpiceJet का विमान, बारिश की वजह से रनवे से फिसला
सोमवार रात को भी जयपुर से आ रही स्पाइसजेट की फ्लाइट मुंबई में रनवे पर फिसल गई थी. (फाइल)

नई दिल्ली: मुंबई में झमाझम बारिश हो रही है, जिसकी वजह से विमान सेवा बुरी तरह प्रभावित है. रनवे पर पानी होने के कारण स्पाइसजेट का विमान SG-275 जो पुणे-कोलकाता रूट पर उड़ान भरने वाला था, रनवे से उतर गया. हालांकि, इस हादसे में किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा है. यह स्पाइसजेट का Boeing 737 800 विमान था. सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. विमान के फिसलने की वजह से चार रनवे पर लाइट को नुकसान पहुंचा है, जिसके कारण कई विमान को डायवर्ट कर दिया गया है.

इस बीच स्पाइसजेट ने मुंबई जाने वाली फ्लाइट की टिकट कैंसिल कराने पर पूरा रिफंड का ऐलान किया है. री-शेड्यूलिंग के लिए भी कोई चार्ज नहीं भरना होगा. हालांकि, यह सुविधा केवल 3 जुलाई तक मुंबई जाने वाली और मुंबई से उड़ान भरने वाली फ्लाइट के लिए लागू है. स्पाइसजेट के अलावा GoAir और इंडिगो ने भी इसी तरह की सुविधा की शुरुआत की है. इन सभी एयरलाइन्स ने मुंबई जाने वाली और वहां से उड़ान भरने वाली फ्लाइट की टिकट कैंसिलेशन और री-शेड्यूलिंग पर कोई चार्ज नहीं काटने की घोषणा की है.

बता दें, सोमवार रात को स्पाइस जेट की एसजी 6237 जयपुर-मुंबई फ्लाइट एयरपोर्ट के मुख्य रनवे पर फिसल गई. ये फ्लाइट जयपुर से मुंबई आ रही थी. जब यह फ्लाइट छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कर रही थी, तभी यह हादसा हुआ. उस हादसे में भी कोई हताहत नहीं हुआ.