Share Price: गजब! हर शेयर पर 75 रुपये देगी ये कंपनी, लोगों को कर रही मालामाल
Advertisement
trendingNow11530483

Share Price: गजब! हर शेयर पर 75 रुपये देगी ये कंपनी, लोगों को कर रही मालामाल

TCS Share Price: टीसीएस ने दोनों डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 17 जनवरी रखी है. डिविडेंड का भुगतान उन शेयरधारकों को किया जाएगा, जिनके नाम मंगलवार को कंपनी के सदस्यों के रजिस्टर में या डिपॉजिटरी के रिकॉर्ड में शेयरों के लाभ हासिल करने वाले मालिकों के रूप में दिखाई देंगे.

Share Price: गजब! हर शेयर पर 75 रुपये देगी ये कंपनी, लोगों को कर रही मालामाल

Share Market: शेयर बाजार में कई सारे शेयर लिस्टेड हैं. इन शेयर में कारोबार के दिन हलचल भी देखने को मिलती है. इस बीच एक कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए तोहफा दिया है. दरअसल, आईटी कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए 75 रुपये के डिविडेंड का ऐलान किया है. ऐसे में कंपनी के शेयरधारकों को प्रति शेयर 75 रुपये का डिविडेंड मिलने वाला है. वहीं यह ऐलान टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने किया है. आईटी कंपनी TCS के शेयर आज ex-Dividend के तहत ट्रेड कर रहे हैं. टीसीएस ने 8 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम लाभांश और 67 रुपये प्रति शेयर के विशेष लाभांश की घोषणा की है. ऐसे में कुल 75 रुपये का डिविडेंड कंपनी की ओर से शेयरधारकों को दिया जाएगा.

टीसीएस
वहीं टीसीएस ने दोनों डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 17 जनवरी रखी है. डिविडेंड का भुगतान उन शेयरधारकों को किया जाएगा, जिनके नाम मंगलवार को कंपनी के सदस्यों के रजिस्टर में या डिपॉजिटरी के रिकॉर्ड में शेयरों के लाभ हासिल करने वाले मालिकों के रूप में दिखाई देंगे. वहीं जो भी पात्र शेयरधारक होंगे, उनको 3 फरवरी को डिविडेंड का भुगतान किया जाएगा.

टीसीएस शेयर प्राइज
बता दें कि टीसीएस ने तीसरी तिमाही में शानदार मुनाफा दर्ज किया था. दिसंबर तिमाही के लिए TCS ने पिछले वर्ष की समान तिमाही में 9,769 करोड़ रुपये की तुलना में 11 प्रतिशत सालाना (YoY) लाभ में 10,846 करोड़ रुपये का उछाल दर्ज किया. टीसीएस के शेयर प्राइज की बात की जाए तो 16 जनवरी 2023 को दोपहर के 12 बजे टीसीएस का शेयर 3345 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहा था. वहीं टीसीएस का एनएसई पर 52 वीक हाई प्राइज 4043 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 2926.10 रुपये है.

शेयर
वहीं कॉर्पोरेट डेटाबेस ऐसइक्विटी के पास उपलब्ध डेटा से पता चलता है कि टीसीएस की डिविडेंड यील्ड शुक्रवार के बंद के मुकाबले 1.27 फीसदी थी, जो कि विप्रो के 1.52 फीसदी डिविडेंड यील्ड से कम थी. यह टेक महिंद्रा के 4.49 फीसदी, एचसीएल टेक्नोलॉजीज के 3.90 फीसदी और इंफोसिस के 2.06 फीसदी यील्ड से भी कम था.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news