इस लड़की ने पहना Crop top तो एयरलाइंस ने कहा नीचे उतर जाओ...

ट्विटर पर कुछ लोग इस घटना का विरोध कर रहे हैं तो कुछ लोग एमिली का समर्थन कर रहे हैं.

इस लड़की ने पहना Crop top तो एयरलाइंस ने कहा नीचे उतर जाओ...
(फोटो साभार @emroseoconnor)

नई दिल्ली: ब्रिटिश एयरलाइंस थॉमस कुक ने अपने एक महिला यात्री से कहा कि या तो आप खुद को अच्छे से कवर करे, या फिर आपको फ्लाइट से उतरना होगा, क्योंकि फ्लाइट में मौजूद सहयात्रियों को आपके आउटफिट (रिवीलिंग ड्रेस) से समस्या हो रही है. 21 साल की एमिली ओकॉनर (Emily O'Connor) इंग्लैंड के बर्मिंघम की रहने वाली हैं. 12 मार्च को उन्होंने बर्मिंघम से स्पेन जाने के लिए थॉमस कुक एयरलाइंस की फ्लाइट पकड़ीं. सभी चेक से गुजरने के बाद जब वह फ्लाइट में सवार हुई तो क्रू मेंबर ने उन्हें रोक दिया और कहा कि आपका आउटफिट ठीक नहीं है. इससे सहयात्रियों को परेशानी होगी. इसलिए, आपको खुद को कवर करना होगा या फिर फ्लाइट से उतार दिया जाएगा.

अपने साथ हुई इस वाकये को एमिली ने ट्विटर के जरिए दुनिया के सामने रखा.  एमिली ने कहा कि चार क्रू मेंबर मेरा सामान लेकर तैयार थे कि मुझे किसी तरह से बाहर किया जाए. क्रू मेंबर ने कहा कि थॉमस कुक एयरलाइंस की पैसेंजर्स के आउटफिट को लेकर अपनी नीति है.

 

 

इस घटना से आहत और अपमानित एमिली ने फ्लाइट में मौजूद सहयात्रियों से पूछा कि क्या किसी को उनके इस ड्रेस से प्रॉब्लम है तो किसी ने कोई जवाब नहीं  दिया. एमिली ने यह भी कहा कि इस दौरान एक युवक ने उन्हें गंदी गालियां दी और क्रू मेंबर सबकुछ देखते और सुनते हुए कुछ नहीं किया.

 

एमिली के इस ट्वीट पर अब तक 3600 से ज्यादा लोग कमेंट कर चुके हैं जबकि 11 हजार लोग रिट्वीट कर चुके हैं. ट्विटर पर दो तरह के लोग हैं. एक ग्रुप है जो एमिली के समर्थन में है और गलती एयरलाइंस की बता रहे हैं.

 

वहीं, दूसरे ग्रपु का मानना है कि एमिली ने वाकई रिवीलिंग ड्रेस पहना हुआ है. ऐसे में क्रू मेंबर ने अगर उनसे कहा कि आपको खुद को ढंकने की जरूरत है तो इसमें कोई गलती नहीं है.

 

 

 

विवाद बढ़ने के बाद एयरलाइंस की तरफ से बयान जारी कर माफी मांगी गई. कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि इस घटना को बेहतर तरीक से डील किया जा सकता था और एमिली के साथ हुई परेशानी से बचा जा सकता था. थॉमस कुक एयरलाइंस की कोशिश होती है कि पैसेंजर्स के आउटफिट को लेकर सहयात्रियों को किसी तरह की दिक्कत न हो. हमारे क्रू मेंबर्स के लिए कभी-कभी यह काम बेहद मुश्किल और पेंचीदा हो जाता है और बात बिगड़ जाती है.