फटाफट घूम आइए शिमला-मनाली, IRCTC ने पेश किया ये शानदार टूर पैकेज
X

फटाफट घूम आइए शिमला-मनाली, IRCTC ने पेश किया ये शानदार टूर पैकेज

IRCTC Tour Package: अगर आप इन सर्दियों के मौसम में पहाड़ों पर बर्फबारी का मजा लेना चाहते हैं तो IRCTC इसके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज में आप शिमला, मनाली जैसी जगहों का मजा ले पाएंगे.

फटाफट घूम आइए शिमला-मनाली, IRCTC ने पेश किया ये शानदार टूर पैकेज

नई दिल्ली. सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है. अगर आप इन छुट्टियों में पहाड़ों पर घूमने का मन बना रहे हैं तो हिमाचल में स्थित पहाड़ों की रानी के नाम से मशहूर शिमला और मनाली आपके लिए सबसे बेहतर जगहों में से एक हो सकते हैं. सर्दी के मौसम में इन जगहों पर होने वाली बर्फबारी यहां आने वाले टूरिस्ट्स को खूब लुभाती हैं.

शिमला मनाली के साथ चंडीगढ़ की सैर का मौका

IRCTC शिमला और मनाली घूमने वालों के लिए एक शानदार एयर टूर पैकेज लेकर आया है. IRCTC ने अपने इस हिमाचल एयर टूर पैकेज को 'HIMACHAL DELIGHT EX KOLKATA' नाम दिया है. इस टूर पैकेज की सबसे खास बात यह है कि, इसमें टूरिस्ट्स को मनाली और शिमला के साथ चंडीगढ़ की सैर करने का मौका भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Aadhaar Card: आपके आधार से कितने मोबाइल नंबर हैं लिंक, ऐसे देख सकते हैं लिस्ट

इतना होगा खर्चा

शिमला और मनाली के इस  7 दिन और 6 रातों वाले खास एयर टूर पैकेज 'HIMACHAL DELIGHT EX KOLKATA' के लिए आपको 30900 रुपए प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे.

ये होगा शिड्यूल

इस टूर में यात्री कोलकाता एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे. इसके बाद नई दिल्ली से टूरिस्ट्स फिर चंड़ीगढ़ के जाएंगे. चंड़ीगढ़ पहुंचने के बाद, टूरिस्ट रॉक गार्डन और सुखना लेक की सैर करेंगे और वहीं होटल में आराम करेंगे.

मनाली, सोलांग और रोहतांग की होई सैर

टूर के दूसरे दिन सुबह टूरिस्ट्स मनाली के लिए निकलेंगे. मनाली पहुंचने के बाद यात्री सीधे होटल जाएंगे. होटल में रात के आराम के बाद, अगली सुबह यात्री सोलांग वैली और रोहतांग पास जैसी जहगों की सैर करेंगे. इसके अगले दिन टूरिस्ट्स मनाली में, हडिम्बा मंदिर, मनु मंदिर, वशिष्ठ स्नान, वन विहार, तिब्बती मठ और क्लब हाउस जैसी जगहों पर जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Small Business Idea: घर बैठे 10 हजार रुपये में शुरू करें अपना कारोबार, हर महीने लाखों में होगी कमाई

वैष्णो देवी के भी कर पाएंगे दर्शन

इसके अगले दिन टूरिस्ट्स मनाली से शिमला के लिए निकल जाएंगे. शिमला जाने के रास्ते में यात्रियों को कुल्लू वैली और वैष्णो देवी मंदिर जैसी जहगों पर भी घुमाया जाएगा. यात्री शाम को शिमला पहुंचेंगे. शिमला में यात्री रात का आराम करने के बाद, अगली सुबह कुफ्री घूमने के लिए जाएंगे.

शिमला की प्रसिद्ध जगह घूमने को मिलेगा

इसकी अगली सुबह यात्री फिर शिमला मस्जिद, वाइस रीगल लॉज, क्राइस्ट चर्च गेयटी थिएटर, द ग्रिंडलेज़ बैंक, द स्कैंडल पॉइंट और द नॉर्थ द मॉल शॉपिंग प्लाजा जैसी जगहों की सैर करेंगे. रात को यात्री होटल में आराम करने के बाद दिल्ली के लिए लौट आएंगे. दिल्ली एयरपोर्ट से टूरिस्ट्स वापस कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगे.

LIVE TV

Trending news