6 अगस्त से Vistara शुरू कर रही इंटरनेशनल सर्विस, इस देश के लिए पहली उड़ान

एयरलाइन दुबई में विमानन सेवा शुरू करने के बाद बैंकॉक और काठमांडू में भी संचालन शुरू कर सकती है.

6 अगस्त से Vistara शुरू कर रही इंटरनेशनल सर्विस, इस देश के लिए पहली उड़ान
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत की एकमात्र पूर्णकालिक निजी कैरियर सेवा प्रदाता विस्तारा (Vistara Airlines) की योजना इस साल के अंत तक अपने अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क में थाईलैंड और नेपाल को भी जोड़ने की है. एयरलाइन उद्योग के सूत्रों के अनुसार, छह अगस्त से अंतर्राष्ट्रीय संचालन शुरू कर रही एयरलाइन इसके बाद अपनी वैश्विक उपस्थिति को तेजी से बढ़ाएगी. एयरलाइन दुबई में विमानन सेवा शुरू करने के बाद बैंकॉक और काठमांडू में भी संचालन शुरू कर सकती है. विस्तारा के नाम से प्रसिद्ध टाटा एसआईए एयरलाइंस ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह 21 अगस्त से दुबई के लिए उड़ानें शुरू करेगी. दुबई विस्तारा का दूसरा विदेशी डेस्टिनेशन बन जाएगा.

विस्तारा छह अगस्त को दिल्ली से सिंगापुर तथा सात अगस्त को मुंबई से सिंगापुर की उड़ानें शुरू कर अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कदम रखने के लिए तैयार है. डायरेक्ट फ्लाइट ऑपरेशंस के अलावा, विस्तारा ने दुनियाभर की लगभग 25 एयरलाइंस के साथ इंटरलाइन समझौता किया है और सिंगापुर एयरलाइंस, सिल्कएयर, ब्रिटिश एयरवेज, जापान एयरलाइंस और यूनाइटेड एयरलाइंस के साथ कोडशेयर समझौता कर लिया है.

विस्तारा के एक वरिष्ठ अधिकारी आधिकारिक तौर पर आईएएनएस से कहा, "हमने मध्य एशिया में दुबई को अपना दूसरा अंतर्राष्ट्रीय डेस्टिनेशन घोषित कर दिया है." विस्तारा वर्तमान में 26 डेस्टिनेशंस को जोड़ते हुए 23 एयरबस ए320 और छह बोइंग 737-800एनजी विमानों से एक सप्ताह में लगभग 1,200 उड़नें संचालित करता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.