close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Volkswagen ने अपनी इस गाड़ी की कीमत 6 लाख रुपए घटाई, जानिए अब कितने में मिलेगी

पोलो जीटीआई की लॉन्चिंग के वक्त कीमत 25.99 लाख रुपए ( दिल्ली में एक्स-शोरूम) थी जो अब 19.99 लाख रुपए हो गई है.  

Volkswagen ने अपनी इस गाड़ी की कीमत 6 लाख रुपए घटाई, जानिए अब कितने में मिलेगी
फॉक्सवेगन ने Polo GTI की कीमत 6 लाख रुपए की कमी की है. (िगता)

नई दिल्ली : अगर आप जर्मन कार कंपनी फॉक्सवेगन (Volkswagen) की परफॉर्मेंस हैचबैक कार पोलो जीटीआई (Polo GTI) खरीदने की सोच रहे हैं तो  आपके लिए गुड न्यूज है. दरअसल फॉक्सवेगन ने Polo GTI की कीमत 6 लाख रुपए की कमी की है जिसके बाद भारत में Volkswagen Polo GTI की कीमत 6 लाख रुपए तक गिर गई है. पोलो जीटीआई की लॉन्चिंग के वक्त कीमत 25.99 लाख रुपए ( दिल्ली में एक्स-शोरूम) थी जो अब 19.99 लाख रुपए हो गई है.  

जीएसटी के मुताबिक तय की गई कीमत

एनडीटीवी ऑटो के मुताबिक फॉक्सवेगन के प्रवक्ता ने बताया कि नई कीमत 1 जुलाई 2017 से लागू हुए गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) के मुताबिक है. प्रारंभिक चरण में कंपनी ने भारत में पहली लॉट में केवल 99 पोलो जीटीआई की पेश की थी. पोलो GTI की बात करें तो यह दूसरी फॉक्‍सवेगन पोलो से काफी अलग है. इसमें 1.8 लीटर का इंजन दिया गया है. कंपनी ने पिछले साल नवंबर में इस कार को भारत में लॉन्च किया था. 

पहले फेज में कंपनी 99 यूनिट ही ब्रिकी के लिए उतारीं

पहले फेज में कंपनी ने सिर्फ 99 यूनिट ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध कराई थीं। पोलो GTI मॉडल में फोक्सवैगन ने 4 सिलेंडर वाला 1.8-लीटर TSI इंजन दिया है। फॉक्‍सवेगन का यह दमदार इंजन 189 bhp की पावर और 250 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स किया गया है. कंपनी के मुताबिक सभी गाड़ियां बिक चुकी है और कुछ गाड़ियां डीलरों के पास मौजूद है। जानकारी के मुताबिक कंपनी दूसरी लॉट पर काम कर रही है. 

दूसरी हैचबैक कारों से महंगी है यह कार

यह कार दूसरी हैचबैक कारों से कहीं ज्‍यादा महंगी है, क्‍योंकि इसके फीचर्स भी काफी खास हैं. कंपनी ने पोलो GTI में वहीं कलर कॉम्‍बिनेशन दिया है जो 70 की दशक में गोल्‍फ GTI में मिला करते थे. इस कार का इंटीरियर भी पुराने ज़माने की गोल्फ GTI जैसा ही है. भारत में पोलो GTI का मुकाबला बीएमडब्‍ल्‍यू की मिनी कूपर S और फिएट अबार्थ 595 से है.