कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मदद का हाथ बढ़ाया विश्व बैंक ने, देशों को देगी 12 अरब डॉलर
Advertisement

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मदद का हाथ बढ़ाया विश्व बैंक ने, देशों को देगी 12 अरब डॉलर

पैकेज का मकसद जरूरतमंद देशों में जल्द से जल्द मदद पहुंचाने का है

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) के कोहराम से निबटने के लिए अब अंतरराष्ट्रीय संस्थाए सामने आने लगी हैं. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक विश्व बैंक (World Bank) ने कोरोना वायरस लड़ने के लिए अपना हाथ बढ़ाया है. बैंक ने ऐलान किया है कि विभिन्न देशों को मदद करने के लिए 12 अरब डॉलर की सहायता पैकेज देने की घोषणा की है. बताते चलें कि चीन समेत पूरी दुनिया में अब तक कोरोना वायरस से लगभग 3,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 90,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं.

विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मलपास ने बताया कि सहायता पैकेज का मकसद जरूरतमंद देशों में जल्द से जल्द मदद पहुंचाने का है. मलपास ने कहा कि यह सहायता उन देशों को दी जाएगी, जो मदद के लिए अनुरोध करेंगे. बैंक कई सदस्य देशों के संपर्क में है, लेकिन उन्होंने किसी खास देश का उल्लेख नहीं किया, जिसे सबसे पहले सहायता दी जाएगी. उन्होंने कहा कि मुख्य बात तेजी से कदम उठाना है. जिंदगियों को बचाने के लिए रफ्तार जरूरी है.

ये भी पढ़े: भारत में इटली के 15 नागरिक कोरोना वायरस संक्रमित, ITBP के Isolation Camp में रखे गए

भारत में 25 पॉजिटिव मामले
इधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने माना कि भारत में लगभग 25 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया, 'इटली से आए 16 पर्यटक कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं. इसके अलावा उसके ड्राइवर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव है. आगरा में 6 मरीजों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. देश में इस वक्त कुल 25 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव हैं. दिल्ली और तेलंगाना में एक-एक मरीज कोरोना से पीड़ित है. वहीं केरल में कोरोना से पीड़ित 3 मरीज ठीक हो गए हैं.'

Trending news