भारत में इटली के 15 नागरिक कोरोना वायरस संक्रमित, ITBP के Isolation Camp में रखे गए
Advertisement

भारत में इटली के 15 नागरिक कोरोना वायरस संक्रमित, ITBP के Isolation Camp में रखे गए

पॉजिटिव यात्रियों को सीधे आईटीबीपी के छावला कैंप भेज दिया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत सरकार ने कभी सोचा भी नहीं था कि कोरोना वायरस (Corona Virus) का आक्रमण चीन से नहीं बल्कि यूरोप से आ सकता है. यही कारण है कि कभी यूरोप से आने वाले यात्रियों पर ध्यान नहीं दिया गया. सूत्रों का कहना है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर आए 21 इटली के नागारिकों में से 15 को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने इन सभी पॉजिटिव यात्रियों को सीधे आईटीबीपी के छावला कैंप भेज दिया है. 

  1. चीन से नहीं बल्कि यूरोप से आ रहा वायरस
  2. 21 इटली नगारिकों में से 15 को कोरोना वायरस संक्रमित
  3. जयपुर में भी इटली सैलानी को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है

मामले से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि कैंप में रखे गए सभी 15 यात्रियों के सैंपल लैब में जांच के लिए भेज दिए गए हैं. एनआईबी पुणे से फाइनल रिजल्ट आने के बाद ही पुख्ता जानकारी मिल पाएगी. इसके अलावा पिछली रात जयपुर में भी इटली के एक सैलानी को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है. इस सैलानी को एहतियातन सवाई मान सिंह अस्पताल में जांच के लिए रखा गया है.

इन 3 जगहों से Corona Virus फैलने की ज्यादा आशंका, पछताने से अच्छा है ये पढ़ लें

आगरा के सभी 6 मामले नेगेटिव
इस बीच खबर आ रही है कि आगरा के एक ही परिवार के 6 सदस्यों में कोरोना वायरस नहीं मिला है. जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग ने सभी सदस्यों में कोरोना वायरस नेगेटिव पाया है. 

श्रीराम स्कूल पूरी तरह कोरोना वायरस मुक्त
नोएडा के श्रीराम स्कूल को कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे की वजह से बंद कर दिया गया था. बुधवार सुबह मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल के सभी छात्रों को कोरोना वायरस मुक्त पाया गया है. इस बाबत स्कूल के प्रिंसिपल ने एक ईमेल के जरिए अभिभावकों को बताया है कि स्कूल के किसी भी स्टूडेंट में वायरस नहीं मिला है. स्कूल को वायरस मुक्त कर दिया गया है. हालांकि जिन स्टूडेंट्स ने बर्थडे पार्टी अटेंड किया था, उन्हें एहतियातन घर में ही रहने की सलाह दी गई है.

Trending news