BSF में जॉब चाहिए तो फटाफट करें आवेदन, ITI और 12वीं पास के लिए नौकरियों का भरमार
Advertisement
trendingNow12254081

BSF में जॉब चाहिए तो फटाफट करें आवेदन, ITI और 12वीं पास के लिए नौकरियों का भरमार

BSF Jobs 2024: बीएसएफ में ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों के लिए भर्तियां होने जा रही हैं. ऑफिशियल वेबसाइट bsf.gov.in पर आवेदन प्रक्रिया शुरू है. अगर आप पर इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यहां देखें डिटेल्स 

BSF में जॉब चाहिए तो फटाफट करें आवेदन, ITI और 12वीं पास के लिए नौकरियों का भरमार

BSF Recruitment 2024: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो आपके पास सीमा सुरक्षा बल (BSF) को जॉइन करने का अच्छा मौका है. दरअसल, बीएसएफ ने कई रिक्त पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. यहां ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

इतने पद भरे जाएंगे
बीएसएफ ने भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 141 रिक्त पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इनमें पैरामेडिकल स्टाफ, एसएमटी वर्कशॉप, वेटरनरी स्टाफ और लाइब्रेरियन में समेत विभिन्न ग्रुप ए, बी और सी के रिक्त पद शामिल हैं.

ये है आवेदन करने की लास्ट डेट
बीएसएफ भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स 16 जून 2024 तक अपने एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता और आयु सीमा
बीएसएफ की इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स के पास ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी जरूरी है. उम्मीदवारों आयु सीमा से जुड़ी डिटेल्स भी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क
बीएसएफ की इस भर्ती के तहत आवेदन करने वाले अनरिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये जमा करना होगा. जबकि,  रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेटस को किसी तरह का कोई आवेदन शुल्क नहीं लगेगा.

चयन प्रक्रिया
बीएसएफ की इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को कई राउंड्स देने होंगे. इसमें सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसके बाद फिजिकल टेस्ट और स्किल टेस्ट (पद भर्ती के अनुसार) होगा. इसमें चयनित उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट राउंड के लिए बुलाया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाएं.
इसके बाद होमपेज पर दिए गए भर्ती सेक्शन पर क्लिक करें.
अब यहां अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
मांगी गई सभी जरूरी डिटेल्स के साथ आवेदन फॉर्म भरें.
अब शुल्क का भुगतान करके आवेदन सबमिट कर दें.
आगे के लिए अपने एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें.

Trending news