भारत के इस कॉलेज में 12000 रुपये है MBBS की फीस, ये रही सबसे सस्ते कॉलेजों की लिस्ट
Advertisement
trendingNow12357707

भारत के इस कॉलेज में 12000 रुपये है MBBS की फीस, ये रही सबसे सस्ते कॉलेजों की लिस्ट

Top Private Medical Colleges with Low Fees: जो स्टूडेंट्स मेडिकल की पढ़ाई करना चाहते हैं उन्हें मेडिकल एजुकेशन की फीस के बारे में पता होना और वह फीस भरने के लिए तैयार रहना बहुत जरूरी है.

भारत के इस कॉलेज में 12000 रुपये है MBBS की फीस, ये रही सबसे सस्ते कॉलेजों की लिस्ट

MBBS Fess Start From 12000 Per Year: भारत में एमबीबीएस की पढ़ाई करने का सपना देखने वाले स्टूडेंट्स के लिए आज हम ऐसे मेडिकल कॉलेजों के बारे में बता रहे हैं जिनकी फीस बहुत ही कम है. देश में ऐसा मेडिकल कॉलेज भी है जिसकी  एमबीबीएस की सालाना फीस मात्र 12,000 रुपये है. जी हां, आपने सही पढ़ा. यहां हम कम फीस वाले इन कॉलेजों में एडमिशन लेने पर स्टूडेंट्स को बहुत कम फीस चुकानी होगी.

St John Medical College, Bangalore
सेंट जॉन्स मेडिकल कॉलेज बेंगलुरु में एक प्राइवेट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल है. इसकी स्थापना 1963 में हुई थी. इसकी एक साल की एमबीबीएस फीस 7.88 लाख रुपये है.

Dayanand medical college, Ludhiana, Punjab
दयानंद मेडिकल कॉलेज लुधियाना, पंजाब में है. मेडिकल कॉलेज बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज से एफिलिएटेड है. इस कॉलेज में एक साल की एमबीबीएस फीस लगभग 4.6 लाख रुपये है.

Vydehi institute of medical sciences and research centre
वैदेही इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च सेंटर बैंगलोर, कर्नाटक में है. इस कॉलेज में एक साल की एबीबीएस फीस 4 से 5 लाख रुपये है.

MS Ramaiah Medical College, Bangalore
रमैया मेडिकल कॉलेज (आरएमसी) की स्थापना 1979 में सभी को क्वालिटी एजुकेशन देने के उद्देश्य से की गई थी. यह कॉलेज रमैया यूनिवर्सिटी ऑफ एप्लाइड साइंसेज (आरयूएएस) का ही हिस्सा है - जो कर्नाटक की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी है और यह मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की ओर से मान्यता प्राप्त है. इस कॉलेज की एक साल की एमबीबीएस कोर्स फीस 3 से 4 लाख रुपये है.

Mahatma Gandhi Institute of Medical Sciences, Maharashtra
महात्मा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान भारत का पहला ग्रामीण मेडिकल कॉलेज है, जो सेवाग्राम, महाराष्ट्र में स्थित है. इस कॉलेज की एक साल की MBBS की फीस 2.63 लाख रुपये है.

KIMS Bangalore
केम्पेगौड़ा आयुर्विज्ञान संस्थान कर्नाटक में है, जो राजीव गांधी स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, जयनगर, बेंगलुरु से एफिलिएटेड है. इसकी एक साल की MBBS की फीस 1.95 लाख रुपये है.

NEET UG की कैटेगरी वाइज रिवाइज्ड कटऑफ जारी, इन कैंडिडेट्स के लिए 2 पॉइंट घटी

CMC Vellore
क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज, वेल्लोर, जिसे CMC, वेल्लोर के नाम से जाना जाता है. इसमें एमबीबीएस कोर्स की एक साल की फीस 40,330 है.

Gandhi Medical College Secunderabad Telangana
गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल हैदराबाद की एमबीबीएस कोर्स के लिए पहले साल की फीस 12 हजार रुपये ही है और कोर्स की कुल फीस 1.3 लाख रुपये है.

Affordable Engineering Colleges: ये हैं भारत के टॉप 10 सबसे किफायती इंजीनियरिंग कॉलेज

TAGS

Trending news