JEE Exam की फ्री में करें तैयारी, इन कोचिंग इंस्टीट्यूट में लें एडमिशन, सक्सेस रेट है 100%
Advertisement
trendingNow12430317

JEE Exam की फ्री में करें तैयारी, इन कोचिंग इंस्टीट्यूट में लें एडमिशन, सक्सेस रेट है 100%

Free Coaching for JEE Exam: जेईई की फ्री में तैयारी के लिए कई इंस्टीट्यूट मौजूद हैं, जो आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों की विशेष रूप से मदद करते हैं. इन इंस्टीट्यूट का सक्सेस रेट बहुत अधिक है, कुछ मामलों में 100% तक है. अगर आप सही दिशा में तैयारी करते हैं, तो इन इंस्टीट्यूट से पढ़कर IIT में एडमिशन पा सकते हैं.

JEE Exam की फ्री में करें तैयारी, इन कोचिंग इंस्टीट्यूट में लें एडमिशन, सक्सेस रेट है 100%

Free Coaching for JEE Mains and Advanced: अगर आप JEE (Joint Entrance Examination) की फ्री में तैयारी करना चाहते हैं और ऐसे कोचिंग इंस्टीट्यूट की तलाश में हैं, जिनका सक्सेस रेट बहुत हाई हो, तो देश के कुछ प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूट इस तरह की सेवाएं प्रदान करते हैं. ये इंस्टीट्यूट विशेष रूप से आर्थिक रूप से कमजोर या मेधावी छात्रों के लिए फ्री कोचिंग और अन्य सुविधाएं प्रदान करते हैं, जिनका सक्सेस रेट काफी हाई है. कई इंस्टीट्यूट का सक्सेस रेट तो 100% तक भी रहा है. यहां ऐसे ही कुछ फेमस इंस्टीट्यूट की जानकारी दी गई है.

1. Super 30 (पटना)

- सक्सेस रेट: 100%

- संस्थापक: आनंद कुमार

- कोचिंग डिटेल: सुपर 30 हर साल 30 मेधावी लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को JEE की मुफ्त कोचिंग प्रदान करता है. इस कोचिंग में छात्रों को फ्री शिक्षा के साथ-साथ रहने और खाने की भी सुविधा दी जाती है. सुपर 30 की सफलता दर लगभग 100% है, क्योंकि यहां के अधिकतर छात्र हर साल IIT में एडमिशन प्राप्त कर लेते हैं.

2. Rahmani 30 (पटना)

- सक्सेस रेट: 90-100%

- संस्थापक: मौलाना वली रहमानी और सुपर 30 के आनंद कुमार

- कोचिंग डिटेल: यह कोचिंग मुस्लिम समुदाय के मेधावी और आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए है. यहां हर साल 30 छात्रों को फ्री JEE की तैयारी करवाई जाती है. इस कोचिंग का भी सक्सेस रेट काफी ज्यादा है, खासकर IIT में एडमिशन के लिए.

3. IIT-PAL (Initiative by Ministry of Education)

- सक्सेस रेट: 100% (केवल कंटेंट के आधार पर)

- कोचिंग डिटेल: यह Ministry of Education द्वारा चलाया गया एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जहां JEE और NEET की तैयारी के लिए मुफ्त में कोचिंग दी जाती है. IIT-PAL के वीडियो लेक्चर्स से हजारों छात्रों को IIT और अन्य टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन मिला है. हालांकि यह पूरी तरह से ऑनलाइन और सेल्फ-स्टडी बेस्ड है, लेकिन इसकी सफलता दर तब अधिक होती है, जब छात्र इसे नियमित और गंभीरता से फॉलो करें.

4. Vidya Mandir Classes (VMC) - Foundation Program

- सक्सेस रेट: 95%+

- कोचिंग डिटेल: Vidya Mandir Classes (VMC) आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए एक फाउंडेशन प्रोग्राम चलाता है, जिसमें मेधावी छात्रों को मुफ्त में JEE की तैयारी करवाई जाती है. VMC का फाउंडेशन प्रोग्राम पूरी तरह से स्कॉलरशिप आधारित है और इसके तहत कई छात्रों ने IIT में एडमिशन मिला है.

5. Sankalp (Narayana Group)

- सक्सेस रेट: 90%+

- कोचिंग डिटेल: Narayana Group का संकल्प प्रोग्राम विशेष रूप से आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए बनाया गया है. इसमें छात्रों को JEE Main और Advanced के लिए मुफ्त कोचिंग दी जाती है. इस प्रोग्राम का भी सक्सेस रेट काफी हाई है, और कई छात्र हर साल IIT में एडमिशन पाते हैं.

6. Allen Career Institute (Scholarship Program)

- सक्सेस रेट: 90%+

- कोचिंग डिटेल: Allen Career Institute अपनी स्कॉलरशिप के आधार पर आर्थिक रूप से कमजोर या मेधावी छात्रों को मुफ्त कोचिंग प्रदान करता है. कई छात्र इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के जरिए JEE की तैयारी करते हैं और उच्च सफलता दर प्राप्त करते हैं.

7. Cheenta (IIT & Olympiad Coaching)

- सक्सेस रेट: 100%

- कोचिंग डिटेल: Cheenta मुख्य रूप से JEE और इंटरनेशनल ओलंपियाड्स के लिए कोचिंग प्रदान करता है. यहां पर बेहद कम फीस या फ्री में आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को पढ़ाया जाता है. यहां से पढ़े छात्र विशेष रूप से मैथ्स और फिजिक्स में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं और IIT में एडमिशन प्राप्त करते हैं.

Trending news