UPSC टॉपर की अद्भुत कहानी: बिना कोचिंग क्रैक किया UPSC, बनीं IPS, अब इस फिल्म में आएंगी नजर
Advertisement
trendingNow12252510

UPSC टॉपर की अद्भुत कहानी: बिना कोचिंग क्रैक किया UPSC, बनीं IPS, अब इस फिल्म में आएंगी नजर

IPS Simala Prasad: आईपीएस सिमाला प्रसाद ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा बिना कोचिंग के ही क्रैक कर ली थी. उन्होंने इस परीक्षा में सफलता हासिल कर आईपीएस का पद प्राप्त किया था. वह कई फिल्मों में भी काम कर चुकी है और अब आने वाली फिल्म "द नर्मदा स्टोरी" में भी नजर आएंगी.

UPSC टॉपर की अद्भुत कहानी: बिना कोचिंग क्रैक किया UPSC, बनीं IPS, अब इस फिल्म में आएंगी नजर

IPS Simala Prasad: मध्य प्रदेश कैडर की आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद इस समय सुर्खियों में बनी हुई हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिमाला प्रसाद आने वाली फिल्म "द नर्मदा स्टोरी" में मुख्य भूमिका निभाती नजर आएंगी. फिल्म में रघुबीर यादव और मुकेश तिवारी भी अहम भूमिका में होंगे. फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है और इसे मध्य प्रदेश में शूट किया गया है.

कहा - यह फिल्म कई मायनों में आंखें खोलने का काम करेगी
सिमाला प्रसाद ने फिल्म में अपने किरदार के बारे में बताया है, जो हर किसी का ध्यान खींच रहा है. उन्होंने कहा कि उनका पेशा उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण पहलू है; कई अधिकारी विभिन्न रचनात्मक दृष्टिकोणों के माध्यम से विभाग को आगे बढ़ाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं. सिमाला प्रसाद ने कहा कि वह अपने होम स्टेट के प्रतिष्ठित अनुभवी कलाकारों के साथ काम करके बहुत खुश हैं. आईपीएस अधिकारी ने कहा कि उनका मानना है कि यह फिल्म कई मायनों में आंखें खोलने का काम करेगी.

मां को मिला पद्मश्री, तो पिता है IAS
उन्होंने यह भी बताया कि उनकी मां मेहरुन्निसा परवेज एक प्रसिद्ध साहित्यकार थीं. साल 2005 में, भारतीय साहित्य में उनके योगदान के लिए उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उनके पिता श्री भागीरथ प्रसाद एक आईएएस अधिकारी थे. इसलिए बचपन से ही सिमाला प्रसाद को परिवार से बहुत कुछ सीखने को मिला.

माता-पिता से मिले गुण
सिमाला प्रसाद ने कहा, "एक तरफ मुझे कला, साहित्य और अभिनय के गुण अपनी मां से मिले, वहीं दूसरी तरफ प्रशासनिक सेवा में जाने की प्रेरणा मुझे अपने पिता से मिली." सिमाला ने यह भी बताया कि उन्हें कॉलेज के दिनों से ही थिएटर में रुचि रही है. उन्होंने भारत भवन और भोपाल में कई नाटकों में भाग लिया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, द नर्मदा स्टोरी वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित एक सस्पेंस थ्रिलर है, जो नियमित बॉलीवुड फिल्मों के रुझानों का अनुसरण नहीं करती है. यह फिल्म अभिनेताओं को जीवन से बड़े व्यक्तित्व के रूप में पेश करती हैं. फिल्म का निर्देशन जैघम इमाम ने किया है, जो अलिफ और नक्काश जैसी फिल्मों के लिए लोकप्रिय हैं.

इससे पहले भी कर चुकी है फिल्में
इससे पहले सिमाला प्रसाद ने 2019 में आई फिल्म नक्काश में भी काम किया था. फिल्म में इनामुलहक शारिब हाशमी और कुमुद मिश्रा के साथ राजेश शर्मा मुख्य भूमिका में थे.

बिना कोचिंग क्रैक किया था UPSC
सिमाला ने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल की थी. वह महज 22 साल की उम्र में 51वीं ऑल इंडिया रैंक हासिल कर आईपीएस अधिकारी बन गईं थीं. उन्होंने ग्रेजुएशन के आखिरी साल में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी.

Trending news