मशहूर IAS टीना डाबी बनीं मां, दिया बेटे को जन्म, पिता बनने पर खुशी से झूमे आईएएस प्रदीप गवांडे
Advertisement
trendingNow11873865

मशहूर IAS टीना डाबी बनीं मां, दिया बेटे को जन्म, पिता बनने पर खुशी से झूमे आईएएस प्रदीप गवांडे

IAS Tina Dabi Became Mother: आईएएस टीना डाबी और आईएएस प्रदीप गवांडे माता-पिता बन गए हैं. टीना डाबी ने जयपुर के एक अस्पताल में बेटे को जन्म दिया है.

मशहूर IAS टीना डाबी बनीं मां, दिया बेटे को जन्म, पिता बनने पर खुशी से झूमे आईएएस प्रदीप गवांडे

IAS Tina Dabi Became Mother: मशहूर आईएएस ऑफिसर टीना डाबी ने शुक्रवार को जयपुर के एक अस्पताल में अपने पहले बच्चे को जन्म दिया. टीना डाबी और उनके पति प्रदीप गवांडे अपनी शादी के एक साल बाद एक बच्चे के माता-पिता बन गए हैं. इससे पहले उन्होंने इस साल के शुरुआत में ही अपनी गर्भावस्था के कारण जयपुर में एक गैर-क्षेत्रीय पद की मांग की थी. जुलाई में उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जैसलमेर को अलविदा कह दिया था.

बता दें कि साल 2015 बैच की आईएएस टॉपर टीना डाबी जैसलमेर की पहली महिला जिला कलेक्टर थीं. जैसलमेर की जिला कलेक्टर बनने से पहले टीना डाबी राजस्थान वित्त विभाग में संयुक्त सचिव थीं. टीना डाबी की प्रदीप गवांडे से मुलाकात कोविड महामारी के दौरान हुई थी.

पिछले हफ्ते टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने बेबी शॉवर सेलिब्रेशन की तस्वीरें भी शेयर की थीं. इस समय टीना डाबी और प्रदीव गवांडे के परिवार में खुशी का माहौल है. दोनों ही आईएएस अधिकारी को पहली बार माता-पिता बनने पर ढेर सारी बधाईयां मिल रही है. बता दें कि टीना डाबी और प्रदीव गवांडे ने पिछले साल 2022 में शादी की थी, जिस कारण मशहूर आईएएस फिर से सुर्खियों में आ गई थीं.

इसके पहले पहली दलित महिला यूपीएससी टॉपर के रूप में टीना डाबी की सफलता की कहानी ने उन्हें तुरंत फेमस कर दिया था. वहीं, बैचमेट अतहर आमिर खान के साथ उनकी शादी में कई राजनेता भी शामिल हुए थे. बाद में उन्होंने अतहर से तलाक ले लिया और 2013 बैच के आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे से शादी कर ली.

बता दें कि टीना डाबी ने पाकिस्तान से इंडिया आए हिंदूओं को जैसलमेर में फिर से बसाने के लिए काफी काम किया था. उन्होंने उन सभी लोगों के लिए घर बनना से लेकर जमीन का पट्टा दिलाने तक और उनके खाने-पीने और रहने तक की सारी व्यवस्था कराई थी. यहां तक कि उन्होंने उन विस्थापित हिंदू परिवार के बच्चों के लिए स्कूल की भी व्यवस्था की थी.

Trending news