ICAI CA November 2024: सीए फाइनल और PQC के लिए आज से दोबारा रजिस्ट्रेशन शुरू
Advertisement
trendingNow12424539

ICAI CA November 2024: सीए फाइनल और PQC के लिए आज से दोबारा रजिस्ट्रेशन शुरू

ICAI CA November 2024 exam: जो भी उम्‍मीदवार रज‍िस्‍ट्रेशन से चूक गए हैं वह चार्टर्ड अकाउंटेंट फाइनल और पोस्ट क्वालीफिकेशन कोर्सेज के लिए 11 सितंबर को रज‍िस्‍ट्रेशन कर सकते हैं. आईसीएआई ने विंडों 11 और 12 सितंबर के ल‍िए खोली है.

ICAI CA November 2024: सीए फाइनल और PQC के लिए आज से दोबारा रजिस्ट्रेशन शुरू

ICAI CA November 2024 exam: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने नवंबर 2024 में होने जा रही चार्टर्ड अकाउंटेंट्स परीक्षाओं के लिए एक बार फ‍िर ऑनलाइन एप्‍लीकेशन फॉर्म खोल दिए हैं. आने वाली परीक्षाओं के लिए एप्‍लीकेशन विंडो को दोबारा खोलने का फैसला छात्रों के कई अनुरोधों के बाद लिया गया है. ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया बीमा एवं जोखिम प्रबंधन (आईआरएम) तकनीकी परीक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कराधान मूल्यांकन परीक्षा (आईएनटीटी-एटी) पर लागू होगी, जो दो दिनों के लिए उपलब्ध होगी. 

यह भी पढ़ें : Aviation jobs: पायलट ही नहीं, एव‍िएशन में इन नौकर‍ियों के ल‍िए भी म‍िलती है मोटी सैलरी 

बता दें क‍ि ICAI ने एप्‍लीकेशन व‍िंडो को 28 से घटाकर 17 द‍िनों के ल‍िए ही बस खोला था. दरअसल, आईसीएआई ने CA इंटरमीड‍िएट और फाउंडेशन एग्‍जाम की परीक्षा साल में तीन बार करो का फैसला क‍िया है, ज‍िसकी वजह से एप्‍लीकेशन विंडो को स‍िर्फ 17 द‍िनों के लि‍ए ही ओपन रखा गया. क्‍योंक‍ि ICAI इस बचे हुए समय का उपयोग परीक्षा से संबंध‍ित प्रक्र‍ियाओं के उपयोग करना चाहता है, मसलन एग्‍जाम सेंटर को फाइनल करने, आंसर शीट चेक करने और र‍िजल्‍ट समय से जारी करने के ल‍िए.   

यह भी पढ़ें : इन 10 ड‍िग्री वालों को म‍िलती है सबसे ज्‍यादा Salary, आप भी ले लें एडम‍िशन

दोबारा खोली गई एप्‍लीकेशन व‍िंडो 
छात्रों के अनुरोध पर एप्‍लीकेशन व‍िंडो को दोबारा खोला गया है. छात्र 11 स‍ितंबर को सुबह 11:00 बजे से 12 स‍ितंबर को रात 11:59 बजे तक अपना फॉर्म जमा कर सकते हैं. इसके साथ उन्‍हें 600 रुपये की लेट फीस भी देनी होगी.  

 

 

Trending news