Indian Navy Jobs: कैंसल हुई INCET परीक्षा, नया शेड्यूल जल्‍द होगा जारी
Advertisement
trendingNow12423369

Indian Navy Jobs: कैंसल हुई INCET परीक्षा, नया शेड्यूल जल्‍द होगा जारी

Indian Navy INCET exam 2024: इंड‍ियन नेवी की ये परीक्षा 10 स‍ितंबर यानी आज से शुरू होने वाली थी, ज‍िसे अब कैंसल कर द‍िया गया है. नई तारीख जल्‍द ही जारी की जाएगी. 

Indian Navy Jobs: कैंसल हुई INCET परीक्षा, नया शेड्यूल जल्‍द होगा जारी

इंडि‍यन नेवी (Indian Navy) ने इंड‍ियन नेवी स‍िव‍िल‍ियन एंट्रेंस टेस्‍ट (INCET 01/2024)  परीक्षा कैंसल कर दी है. INCET परीक्षा 10 से 14 स‍ितंबर तक होने जा रही थी. ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट के अनुसार तकनीकी और प्रशासन‍िक कारणों से परीक्षा का शेड्यूल कैंसल क‍िया गया है. इंड‍ियन नेवी जल्‍द ही एग्‍जाम की नई तारीखें घोषि‍त करेगा. आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा गया है क‍ि 'प्रिय उम्मीदवारों, अप्रत्याशित तकनीकी और प्रशासनिक कारणों से, 10-14 सितंबर 2024 से निर्धारित INCET 01/2024 रद्द कर दिया गया है. परीक्षा का नया शेड्यूल बाद में घोषित किया जाएगा. '

यह भी पढ़े : RPSC recruitment 2024: ASO पोस्‍ट के ल‍िए आवेदन करने का आज आख‍िरी मौका, चेक कर लें योग्‍यता

परीक्षा का नया शेड्यूल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट यानी incet.cbt-exam.in पर जारी किए जाने की उम्‍मीद की जा रही है. जानकारी के अनुसार, INCET 01/2024 परीक्षा भारतीय नौसेना के भीतर विभिन्न पदों के लिए डिजाइन की गई एक कंप्यूटर-आधारित परीक्षा (CBT) होगी. परीक्षा 90 मिनट तक चलेगी और INCET 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं. हालांकि, अब क्‍योंक‍ि परीक्षा कैंसल हो गई है तो उम्‍मीद है क‍ि उम्‍मीदवारों के ल‍िए नया एडमिट कार्ड जारी क‍िया जाएगा.  

एमटीएस (मंत्रालयिक) पदों के लिए रिक्तियों की संख्या भी 16 से बढ़ाकर 69 कर दी गई है. भरे जाने वाले रिक्तियों की कुल संख्या अब 794 हो गई है.

नया नोट‍िफ‍िकेशन 

इस बीच, भारतीय नौसेना ने नवंबर 2024 बैच में SSR (मेडिकल असिस्टेंट) के लिए मेडिकल ब्रांच में नाविकों के रूप में नामांकन के लिए अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर 17 सितंबर, 2024 तक रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

इसके लि‍ए एप्‍ल‍िकेशन फीस 700 रुपये है. इसके साथ उम्‍मीदवार को जीएसटी भी देना होगा. 

आवेदन करने के ल‍िए डायरेक्‍ट‍ि ल‍िंक 

Trending news