Sarkari Job: फॉरेस्‍ट रेंज ऑफ‍िसर पद पर 170 वैकेंसी, इस डेट से करें अप्‍लाई
Advertisement
trendingNow12354038

Sarkari Job: फॉरेस्‍ट रेंज ऑफ‍िसर पद पर 170 वैकेंसी, इस डेट से करें अप्‍लाई

JPSC recruitment 2024: झारखंड लोक सेवा आयोग ने फॉरेस्‍ट रेंज ऑफ‍िसर पद के लि‍ए 170 वैकेंसी जारी की है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्र‍िया 29 जुलाई को शुरू हो जाएगी. आइये जानते हैं क‍ि इन र‍िक्‍त‍ियों पर आवेदन करने के ल‍िए क्‍या योग्‍यता चाह‍िए और चयन प्रक्र‍िया क्‍या है.  

Sarkari Job: फॉरेस्‍ट रेंज ऑफ‍िसर पद पर 170 वैकेंसी, इस डेट से करें अप्‍लाई

Forest Range Officer vacancy : अगर आप ग्रैजुएट हैं या क‍िसी भी स्‍ट्रीम से इंजीन‍ियर‍िंग की है और अब सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो झारखंड लोक सेवा आयोग यान‍ि JPSC बेहतरीन मौका लेकर आया है. झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने विज्ञापन संख्या-04/2024 के तहत फॉरेस्‍ट रेंज ऑफ‍िसर के पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. आवेदन करने के ल‍िए उम्मीदवारों को जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाना होगा. बता दें क‍ि फ‍िलहाल जेपीएससी ने र‍िक्‍तयों की घोषणा की है. लेक‍िन इन र‍िक्‍त‍ियों के ल‍िए आवेदन प्रक्र‍िया 29 जुलाई से शुरू होगी. उम्‍मीदवार 10 अगस्त को शाम 5 बजे तक आवेदन फॉर्म भर पाएंगे. प्रारंभिक परीक्षा 18 अगस्त (सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक) को आयोजित होने की संभावना है. इस भर्ती अभियान के जर‍िये कुल 170 FRO पदों पर भर्ती करना है.  

योग्‍यता : 
इस पद के ल‍िए 21 से 35 साल के उम्‍मीदार आवेदन कर सकते हैं. उम्र की गणना 1 अगस्‍त 2024 के आधार पर होगी. आरक्ष‍ित श्रेणी के उम्‍मीदवारों को अध‍िकतम आयु सीमा में छूट म‍िलेगी.  

HPSC PGT 2024: 3069 र‍िक्‍त‍ियों के ल‍िए आवेदन प्रक्र‍िया शुरू, इस तारीख तक भर सकते हैं फॉर्म

 

वहीं बात अगर शैक्षण‍िक योग्‍यता की करें तो इस पद के ल‍िए वो उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्‍होंने क‍िसी मान्‍यता प्राप्‍त यून‍िवर्स‍िटी से ग्रैजुएशन क‍िया हो. अभ्यर्थी के पास कृषि, कृषि इंजीनियरिंग, पशुपालन और पशु चिकित्सा विज्ञान, वानिकी, वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान, भूविज्ञान, गणित, भौतिकी, सांख्यिकी, प्राणि विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान में से कम से कम एक विषय में ग्रैजुएशन होना चाह‍िए. इसके अलावा वे अभ्‍यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं, ज‍िन्‍होंने क‍िसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल, मैकेनिकल, केमिकल में इंजीनियरिंग की डिग्री ली हो. 

5 Top Countries For MBA: इन पांच देशों में होती है मैनेजमेंट की वर्ल्‍ड क्‍लास पढ़ाई

एप्‍लिकेशन फीस 
जनरल / EBC/ BC/ EWS श्रेणी के कैंड‍िडेट्स को आवेदन शुल्‍क के रूप में 600 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं SC/ ST श्रेणी के उम्‍मीदवारों को 150 रुपये का शुल्‍क देना होगा.

Trending news