MP Police Constable 2023: शारीरिक दक्षता परीक्षा की तारीख में बदलाव, 7,086 कांस्‍टेबल पदों पर होनी है भर्ती
Advertisement
trendingNow12451858

MP Police Constable 2023: शारीरिक दक्षता परीक्षा की तारीख में बदलाव, 7,086 कांस्‍टेबल पदों पर होनी है भर्ती

MP Police Constable recruitment 2023: इस भर्ती प्रक्र‍िया के जर‍िये एमपी पुल‍िस में 7,086 कांस्‍टेबल पदों पर भर्ती होने वाली है. कांस्‍टेबल पुल‍िस भर्ती के ल‍िए PET का आयोजन अब नई तारीख को होगा. यहां चेक करें. 

MP Police Constable 2023: शारीरिक दक्षता परीक्षा की तारीख में बदलाव, 7,086 कांस्‍टेबल पदों पर होनी है भर्ती

MP Police Constable 2023: मध्‍य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (MPESB) ने  एमपी पुल‍िस कांस्‍टेबल (MP Police Constable 2023) फ‍िजि‍कल एफ‍िश‍िएंसी टेस्‍ट(PET) की तारीख में बदलाव क‍िए हैं. खराब मौसम के कारण बोर्ड ने ये फैसला ल‍िया है. आध‍िकार‍िक नोट‍िस के अनुसार PET का आयोजन अब 18, 19 और 20 नवंबर 2024 को होगा. इससे पहले यह परीक्षा 30 स‍ितंबर से शुरू होने वाली थी. यह 30 स‍ितंबर, 1 और 2 अक्‍टूबर 2024 को आयोज‍ित की जाने वाली थी. X (जो पहले ट्वीटर था) पर मध्‍य प्रदेश पुल‍िस ने पोस्‍ट क‍िया है क‍ि बार‍िश के कारण एमपी कांस्‍टेबल भर्ती (Madhya Pradesh constable recruitment) की पीईटी परीक्षा की तारीख में बदलाव क‍िए गए हैं.  

ये 8 आदतें कर देती हैं द‍िमाग को कमजोर, लोग बुलाने लगते हैं बेवकूफ

आध‍िकार‍िक नोट‍िस के अनुसार टेस्‍ट के सेंटर और लोकेशन में कोई बदलाव नहीं क‍िए गए हैं. बाकी परीक्षाओं की तारीख में कोई बदलाव नहीं होंगे. उम्‍मीदवारों को नया एडम‍िट कार्ड डाउलोड करना होगा. MPESB की आध‍िकार‍िक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर नया एडम‍िट कार्ड जारी क‍िया जाएगा.  

GK Quiz for Students: सबसे ज्‍यादा सोते हैं ये 10 जानवर, आख‍िरी वाले का नाम तो चौंका देगा आपको

मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल पीईटी एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, परीक्षा तिथियां, परीक्षा केंद्र का विवरण और रिपोर्टिंग समय जैसे विवरण शामिल हैं. इसमें एक तस्वीर, हस्ताक्षर और परीक्षा के दिन के लिए महत्वपूर्ण निर्देश शामिल हैं. 

UPSC टॉपर्स में होती हैं ये 10 खास बातें, आप में हैं क्‍या?

एमपी पुलिस भर्ती अभियान का लक्ष्य कांस्टेबल (जीडी) के कुल 7,086 पदों को भरना है, जिनमें से 2,642 पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं जबकि 4,444 महिला उम्मीदवारों के लिए हैं.  लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल टेस्ट को सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को एमपी पुलिस विभाग में कांस्टेबल पदों पर नियुक्त किया जाएगा. 

एग्‍जाम से ठीक पहले रात में कभी न करें ये काम, पड़ेगा पछताना

Trending news