BPSC Recruitment 2024: बिहार में 318 पदों पर निकली सरकारी नौकरी, ये रही पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow12261251

BPSC Recruitment 2024: बिहार में 318 पदों पर निकली सरकारी नौकरी, ये रही पूरी डिटेल

BPSC BHO Recruitment 2024: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 318 ब्लॉक बागवानी अधिकारी पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है.

BPSC Recruitment 2024: बिहार में 318 पदों पर निकली सरकारी नौकरी, ये रही पूरी डिटेल

BPSC BHO Recruitment 2024 Notification: यदि आपने अभी तक बीपीएससी बीएचओ भर्ती 2024 के तहत ब्लॉक बागवानी अधिकारी पदों के लिए आवेदन नहीं किया है तो आपके पास इसके लिए आवेदन करने का आखिरी मौका है. हां, बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 318 ब्लॉक बागवानी अधिकारी पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की आखिरी तारीख बढ़ा दी है.

यदि आपके पास बागवानी विज्ञान (बीएससी हॉर्टी) या कृषि विज्ञान (बीएससी एग्री) में डिग्री है तो आप कृषि विभाग, सरकार के तहत बागवानी निदेशालय में ब्लॉक बागवानी अधिकारी पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. बिहार के हैं तो आप इन पदों के लिए 29 मई 2024 तक या उससे पहले bpsc.bih.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं.

आपको पता हो कि इससे पहले बीपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कृषि विभाग के तहत बागवानी निदेशालय में ब्लॉक बागवानी अधिकारी पदों के लिए 318 वैकेंसी के लिए नौकरी नोटिफिकेशन जारी किया था. 

BPSC BHO Recruitment 2024 Important Dates
जारी शॉर्ट नोटिस के मुताबिक, इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक एक्टिव है. आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और नोटिफिकेशन में दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. याद रखें कि इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 मई, 2024 है.

BPSC BHO 2024 Eligibility And Age Limit
इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की आयु 21 साल से ज्यादा और जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स की आयु 30 साल से कम होनी चाहिए. उम्मीदवारों का जन्म 02 दिसंबर 1993 और 01 दिसंबर 2002 के बीच होना चाहिए.

Educational Qualification
कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बागवानी विज्ञान (बीएससी हॉर्टी) या कृषि विज्ञान (बीएससी एग्री) में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. 
आप पद-वार पात्रता मानदंड की डिटेल के लिए डिटेल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Age Limit
कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के पुरुष के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 साल, पिछड़ा वर्ग के लिए 40 साल है. आपको सलाह दी जाती है कि अलग अलग कैटेगरी के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट की डिटेल के लिए नोटिफिकेशन देखें.

BPSC BHO 2024 PDF
आयोग ने पहले अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पदों के लिए डिटेल नोटिफिकेशन पीडीएफ जारी की है. आपको पात्रता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और अन्य सहित सभी जरूरी अपडेट के लिए डिटेल पीडीएफ देखने की सलाह दी जाती है. नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://bpsc.bih.nic.in/Notices/NB-2024-05-22-01.pdf है.

TAGS

Trending news