BPSC: बिहार के कृषि विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, 1 मार्च से करें अप्लाई, जानें वैकेंसी डिटेल
Advertisement
trendingNow12126818

BPSC: बिहार के कृषि विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, 1 मार्च से करें अप्लाई, जानें वैकेंसी डिटेल

BPSC BHO Recruitment 2024: बिहार लोक सेवा आयोग के इस भर्ती अभियान के तहत कृषि विभाग के बागवानी निदेशालय में ब्लॉक बागवानी अधिकारी के 318 पदों को भरा जाएगा.

BPSC: बिहार के कृषि विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, 1 मार्च से करें अप्लाई, जानें वैकेंसी डिटेल

BPSC Block Horticulture Officer Recruitment 2024: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने कृषि विभाग, बिहार सरकार के तहत बागवानी निदेशालय में ब्लॉक बागवानी अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू होगी और आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 21 मार्च 2024 है. उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकेंगे.

बीपीएससी बागवानी अधिकारी भर्ती 2024: वैकेंसी डिटेल
यह भर्ती अभियान कृषि विभाग, बिहार सरकार के तहत बागवानी निदेशालय में ब्लॉक बागवानी अधिकारी की 318 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है.

बीपीएससी बागवानी अधिकारी भर्ती 2024: आयु सीमा
इस पद के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित पुरुष उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए, और उनकी अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए. पिछड़ा वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के पुरुष एवं महिलाओं तथा अनारक्षित महिलाओं के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष है. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (पुरुष और महिला) उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 42 वर्ष है.

बीपीएससी बागवानी अधिकारी भर्ती 2024: आवेदन शुल्क
एससी/एसटी/महिला/पीडब्ल्यूडी श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 750 रुपये का भुगतान करना होगा.

बीपीएससी बागवानी अधिकारी भर्ती 2024: कैसे करें आवेदन?

1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं.

2. इसके बाद होमपेज पर, कृषि विभाग, बिहार सरकार के तहत बागवानी निदेशालय में ब्लॉक बागवानी अधिकारी के पद के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें. 

3. अब आप यहां अपना रजिस्ट्रेशन करके एप्लिकेशन फॉर्म भरें.

4. फॉर्म भरने के बाद आप आवश्यक डॉक्यूमेंट्ल अपलोड करें.

5. अंत में आप आवेदन शुल्क का भुगतान कर फॉर्म सबमिट करें.

6. इसके बाद आप भविष्य के लिए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास रख लें.

Trending news