Police Constable Recruitment: पुलिस कांस्टेबल के 4000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, चेक कर लीजिए डॉक्यूमेंट्स की पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow12339427

Police Constable Recruitment: पुलिस कांस्टेबल के 4000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, चेक कर लीजिए डॉक्यूमेंट्स की पूरी लिस्ट

JKSSB Constable Recruitment: योग्यता पर पहुंचने के लिए उम्मीदवारों को एक लिखित परीक्षा से गुजरना होगा. हालांकि, एनसीसी प्रमाणपत्र रखने वाले उम्मीदवारों को प्रावधानों के अनुसार बोनस अंक दिए जाएंगे.

Police Constable Recruitment: पुलिस कांस्टेबल के 4000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, चेक कर लीजिए डॉक्यूमेंट्स की पूरी लिस्ट

JKSSB Constable Recruitment Registration: जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) ने कांस्टेबल पदों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. इच्छुक और योग्य व्यक्ति आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती अभियान का टारगेट कुल 4,002 पदों को भरना है. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 30 जुलाई से शुरू होने वाली है, जिसकी समय सीमा 29 अगस्त निर्धारित की गई है. परीक्षा से लगभग एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे.

JKSSB Constable Recruitment 2024: Domicile
खाली पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर का निवासी होना चाहिए और उनके पास सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी वैध अधिवास प्रमाण पत्र होना चाहिए.

JKSSB Constable Recruitment 2024: Selection Process
चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण शामिल है.

JKSSB Constable Recruitment 2024: Exam Pattern
लिखित परीक्षा में ऑब्जेक्टिवट टाइप के मल्टिपल चॉाइस के शामिल होंगे. 
पेपर केवल अंग्रेजी में होंगे.
गलत जवाब देने पर प्रत्येक सवाल के लिए आवंटित नंबरों में से एक-चौथाई नबर काट लिया जाएगा. 

JKSSB Constable Recruitment 2024: Application Fee

आवेदन फीस 700 रुपये है. एससी, एसटी-1, एसटी-2 और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए फीस 600 रुपये है. फीस का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है. फीस के बिना किए गए आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा और अस्वीकार कर दिया जाएगा.

कैंडिडेट्स को बोर्ड को सभी कम्यूनिकेशन में अपना ऑनलाइन आवेदन फॉर्म, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, नाम, जन्म तिथि और परीक्षा का नाम प्रदान करना होगा. इन डिटेल के बिना भरे गए फॉर्म पर विचार नहीं किया जाएगा.

उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एडमिट कार्ड/ रोल नंबर कार्ड/ स्लिप का प्रिंटआउट लाना होगा. इसके अलावा, उन्हें कम से कम दो लेटेस्ट (6 महीने से ज्यादा पुरानी नहीं) पासपोर्ट साइज की कलर फोटो और एक वैलिड ऑरिजनल फोटो आईडी प्रूफ पत्र लाना होगा.

आधार कार्ड/ई-आधार का प्रिंटआउट, 
वोटर आईडी कार्ड, 
ड्राइविंग लाइसेंस, 
पैन कार्ड,
पासपोर्ट, 
स्कूल/कॉलेज/यूनिवर्सिटी आई-कार्ड, 
नियोक्ता आईडी कार्ड (सरकारी/पीएसयू/निजी)

Document verification
डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन के मुताबिक ऑरिजनल डॉक्यूमेंट और हर डॉक्यूमेंट/ सर्टिफिकेट/ ऑनलाइन आवेदन फॉर्म की सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी के साथ उपस्थित होना होगा.

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख तक या उससे पहले उम्मीदवारों के पास आवश्यक शैक्षणिक योग्यता और जन्म प्रमाण पत्र, अधिवास प्रमाण पत्र, कैटेगरी सर्टिफिकेट आदि जैसे अन्य डॉक्यूमेंट होने चाहिए.

TAGS

Trending news