आपको इन 5 कारणों से सीखनी चाहिए डिजिटल मार्केटिंग, घर बैठे काम चाहिए या मोटा पैसा इस फील्ड में हैं मौके ही मौके
Advertisement
trendingNow12375756

आपको इन 5 कारणों से सीखनी चाहिए डिजिटल मार्केटिंग, घर बैठे काम चाहिए या मोटा पैसा इस फील्ड में हैं मौके ही मौके

Digital Marketing Benefits: डिजिटल मार्केटिंग अपने प्रोडक्ट्स और सर्विस को बेचने और उनकी पब्लिसिटी करने का सबसे ज्यादा फायदेमंद प्लेटफॉर्म है. इसके जरिए नए और बेहतर प्रोजेक्ट की शुरुआत करना ट्रेडिशनल प्लेटफॉर्म की अपेक्षा काफी आसान है. 

आपको इन 5 कारणों से सीखनी चाहिए डिजिटल मार्केटिंग, घर बैठे काम चाहिए या मोटा पैसा इस फील्ड में हैं मौके ही मौके

Why Should Learn Digital Marketing: इस समय डिजिटल मार्केटिंग का बोलबाला है. आज कई लोग इस स्किल को बेहद हल्के में ले रहे हैं, लेकिन आने वाले समय में इस फील्ड में नौकरियों की अपार संभावनाएं हैं... यह कहना है जॉब मार्केट के एक्सपर्टस का. अगर आप भी नौकरी खोज रहे हैं या फिर अपने बिजनेस में तेजी से ग्रोथ पाना चाहते हैं तो इस क्षेत्र में उतरना जरूरी है. डिजिटल मार्केटिंग की बारिकियां समझकर आप इसमें शानदार करियर बना सकते हैं. यहां जानिए ऐसे तमाम कारण, जो आप यह साबित करते हैं कि आज के समय में डिजिटल मार्केटिंग ना कितनी जरूरी स्किल है...

ये भी पढ़ें- Javelin Star Of India: कितने पढ़े-लिखें हैं नीरज चोपड़ा? यूं ही नहीं कहते भारत का बाहुबली, अपने नाम किए कई रिकॉर्ड

वर्क प्रोफाइल
सबसे पहला और महत्वपूर्ण कारण है कि ये उन लोगों के लिए बेहतर ऑप्शन है जो रिमोट वर्क या घर बैठे काम करना चाहते हैं. इसमें आप सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन मार्केटिंग, डिजिटल एड स्पेशलिस्ट, डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव और वेब एनालिस्ट जैसी प्रमुख प्रोफाइल पर काम शुरू कर सकते हैं.  

1. डिजिटल मार्केटिंग के जरिए आपको अपने प्रतिस्पर्धी से कम्पीट करके आगे निकलने में बहुत मदद मिलती है. इसके विभिन्न टूल्स आपको नए कस्टमर तक आसानी से पहुंचा सकते हैं. 

2. हर बड़ी से बड़ी और छोटी से छोटी कंपनियां डिजिटल मार्केटिंग के जरिए नए ग्राहकों को आकर्षित करना चाहती हैं. ऐसे में डिजिटल मार्केटर्स की अच्छी खासी मांग  है, जो आगे भी तेजी से बढ़ेगी.

3. डिजिटल मार्केटिंग में करियर बनाना बेहद आसान भी है. इसके लिए किसी विशेष शैक्षणिक योग्यता का होना जरूरी नहीं है. ग्रेजुएशन के बाद डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करके आप इस फील्ड में उतर सकते हैं. 

4. डिजिटल मार्केटिंग के कोर्स बहुत ही कम फीस में किए जा सकते हैं. वहीं, इस फील्ड में शुरुआत में ही आप 15,000 से 20,000 रुपये प्रतिमाह आसानी कमा सकते हैं. वहीं, अनुभव के साथ ही 50,000 से 1 लाख रुपये महीने के कमा सकते हैं. 

5. ट्रेडिशनल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म के जरिए लीड जनरेट करने के लिए समय और पैसा काफी खर्चा होता है. वहीं, डिजिटल मार्केटिंग सस्ती और लागत-प्रभावी है. वहीं, आजकल ज्यादातर लोग स्मार्टफोन में इंटरनेट फैसिलिटी से जुड़े रहते हैं. ऐसे में ई-कॉमर्स कंपनियों को ग्राहकों तक पहुंचने में आसानी होती है. साथ ही आप अपने प्रोडक्ट, सर्विस का फ्री में प्रचार कर सकते हैं, जो कस्टमर्स तक कम समय में पहुंचती हैं.

Trending news