Arvind Kejriwal Six Guarantee: 24 घंटे फ्री बिजली, हर गांव में स्कूल-क्लीनिक और MSP, ED कस्टडी से अरविंद केजरीवाल ने दी 6 गारंटी
Advertisement
trendingNow12182392

Arvind Kejriwal Six Guarantee: 24 घंटे फ्री बिजली, हर गांव में स्कूल-क्लीनिक और MSP, ED कस्टडी से अरविंद केजरीवाल ने दी 6 गारंटी

Guarantee Of Arvind Kejriwal: सुनीता केजरीवाल ने रामलीला मैदान की रैली में बताया कि वह अरविंद केजरीवाल का संदेश पढ़ रही हैं. अरविंद केजरीवाल ने देश के लोगों को 6 गारंटी दी हैं.

Arvind Kejriwal Six Guarantee: 24 घंटे फ्री बिजली, हर गांव में स्कूल-क्लीनिक और MSP, ED कस्टडी से अरविंद केजरीवाल ने दी 6 गारंटी

Arvind Kejriwal Guarantee: दिल्ली के रामलीला मैदान में आज इंडिया गठबंधन की रैली (INDIA Bloc Rally) हुई. इसमें सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) ने भी भाषण दिया और उन्होंने ईडी की कस्टडी (ED Custody) से आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संदेश को पढ़कर सुनाया. सुनीता केजरीवाल ने बताया कि अरविंद केजरीवाल ने देश की जनता को 6 गारंटी दी हैं. अगर इंडिया गठबंधन की सरकार आई तो इन 6 गारंटियों को अगले 5 साल में पूरा किया जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने इन 6 गारंटियों में बड़े वादे किए, आइए उनके बारे में जानते हैं.

अरविंद केजरीवाल की 6 गारंटी

1. 24 घंटे बिजली मिलेगी

ईडी कस्टडी से अरविंद केजरीवाल ने पहली गारंटी दी कि पूरे देश में 24 घंटे बिजली मिलेगी. कहीं भी पावर कट नहीं किया जाएगा. बिजली बार-बार आने जाने की टेंशन से मुक्ति मिलेगी.

ये भी पढ़ें- ..तो महाराष्ट्र में नहीं खत्म होगा I.N.D.I.A के अंदर मचा घमासान, क्यों नहीं बनी बात?

2. गरीबों के लिए फ्री बिजली

अरविंद केजरीवाल की दूसरी गारंटी है कि देश में हर गरीब को फ्री में बिजली दी जाएगी. बिजली का इस्तेमाल करने के लिए उसे कोई पैसा नहीं देना होगा. देश के हर कोने में गरीबों के लिए फ्री बिजली होगी.

ये भी पढ़ें- तीन बार के विधायक.. पूर्व डिप्टी स्पीकर, किसके लिए बीजेपी ने काटा सनी देओल का टिकट?

3. हर गांव-मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीसरी गारंटी दी कि देश के हर गांव और मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे. गरीबी और अमीरी फर्क नहीं रहेगा. हर बच्चे को सरकारी स्कूल में अच्छी एजुकेशन मिलेगी. 

4. हर गांव-मोहल्ले में खुलेगा मोहल्ला क्लीनिक

अरविंद केजरीवाल ने अपनी चौथी गारंटी में वादा किया कि हर गांव-मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनाया जाएगा. हर जिले में मल्टी स्पेशयलिटी सरकार अस्पताल बनाएंगे. हर किसी के लिए फ्री इलाज की व्यवस्था होगी.

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड के रेड कार्पेट से सियासी पिच तक... कंगना के लिए क्यों आसान नहीं मंडी सीट

5. किसाने को दिलाएंगे MSP

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक, सभी फसलों की MSP उचित दाम दिलाएंगे. किसानों को न्याय दिलाया जाएगा. उन्हें उनकी फसल का दाम दिलाया जाएगा.

6. दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा

अरविंद केजरीवाल ने अपनी छठी गारंटी में कहा कि दिल्ली के लोगों ने अन्याय सहा है. हम दिल्ली के लोगों को उनका हक दिलाएंगे. दिल्लीवासियों को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे.

Trending news