B. Sriramulu: जहां हुई थी सोनिया गांधी और सुषमा स्वराज की जंग, वहां के BJP कैंडिडेट का कितना है सोशल मीडिया स्कोर?
Advertisement
trendingNow12234811

B. Sriramulu: जहां हुई थी सोनिया गांधी और सुषमा स्वराज की जंग, वहां के BJP कैंडिडेट का कितना है सोशल मीडिया स्कोर?

B. Sriramulu profile: बेल्लारी से बीजेपी कैंडिडेट बी श्रीरामुलू की जिंदगी किसी फिल्मी स्क्रिप्ट जैसी है. आइए जानते हैं उनका सोशल स्कोर कितना है?

B. Sriramulu: जहां हुई थी सोनिया गांधी और सुषमा स्वराज की जंग, वहां के BJP कैंडिडेट का कितना है सोशल मीडिया स्कोर?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की जंग के दो चरण पूरे हो चुके हैं और 7 मई को तीसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. गर्मी के कारण वोटिंग प्रतिशत में कमी देखी जा रही है. सिर्फ मतदाता ही नहीं, नेता भी तापमान की प्रचंड मार से बेहाल हैं. ऐसे में सोशल मीडिया के सहारे भी जमकर प्रचार हो रहा है. अपनी हर जनसभा और पब्लिक मीटिंग का नेतागण लाइव स्ट्रीमिंग करा रहे हैं. एक तरह से सोशल मीडिया पर भी मनोवैज्ञानिक तरीके से चुनाव लड़ा जा रहा है. इस बीच ZEE NEWS आपके लिए लेकर आया है नेताओं का सोशल स्कोर, जिसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. 

यहां बात खनन के लिए देशभर में मशहूर बेल्लारी जिले की जहां से बीजेपी ने श्रीरामुलू को अपना उम्मीदवार बनाया है.

बी श्रीरामुलू

बेल्लारी से बीजेपी कैंडिडेट बी श्रीरामुलू की जिंदगी किसी फिल्मी स्क्रिप्ट जैसी है. वो कभी दूसरों के यहां गाड़ी चलाया करते थे. लेकिन आज उनके पास दौलत, शोहरत, इज्जत और राजनीतिक रसूख सबकुछ है. एक बार सियासत में आए तो कभी पलटकर पीछे नहीं देखा. वो कर्नाटक की राज्य सरकार में मंत्री रह चुके हैं. एक वक्त कर्नाटक के सीएम पद के दावेदार बन गए थे. वो बेल्लारी से सांसद रह चुके हैं. 

कहानी फिल्मी है

कभी बड़े भाई ने शराब की आदत के चलते श्रीरामुलू को घर से निकाल दिया था. तब उन्होंने खनन माफिया के नाम से मशहूर रेड्डी बंधुओं के यहां ड्राइवर का काम पकड़ा था. वहां से उनके बिजनेस पार्टनर तक का सफर तय किया. एक समय खुद के लिए पांच करोड़ की लागत वाली लक्जरी बस बनवाई थी. आदिवासी नायक जाति से आने वाले श्रीरामुलू का उत्तर और मध्य कर्नाटक की 22 सीटों पर प्रभाव है.

उन्हें 2002 में बेल्लारी नगरपालिका में पार्षद चुना गया. 2008 में विधानसभा सदस्य बने. खुद 2011 में रेड्डी बंधुओं का बीजेपी द्वारा बचाव न करने पर पार्टी छोड़ी कर अलग पार्टी बनाई थी. 2011 का उपचुनाव जीता. 2013 के विधानसभा चुनाव में चार उम्मीदवार जिताए. 2014 में बीजेपी में वापसी हुई. तब बेल्लारी से सांसद चुने गए. फिर विधानसभा का चुनाव लड़ा वो एक वक्त कर्नाटक के सीएम पद के दावेदार बन गए थे.  

सोशल मीडिया स्कोर

X- पर उनके 180.9K Followers हैं. फेसबुक पर 275K followers हैं. उनका ओवरआल स्कोर 33 है. डिजिटल लिसनिंग स्कोर 33 है. फेसबुक स्कोर 53 है. इंस्टाग्राम स्कोर 0 है. वहीं यू-ट्यूब स्कोर भी 0 है. एक्स पर उनका स्कोर 64 है.

बेल्लारी का इतिहास और 2019 के नतीजे

2019 का लोकसभा चुनाव में बीजेपी के वाई. डेवेन्ड्रप्पा ने 6,16,388 वोट लेकर चुनाव जीता था. खनिज संपदा से भरपूर बेल्लारी कर्नाटक के 28 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है. इस क्षेत्र का राजनीतिक इतिहास भी काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. ये वही लोकसभा सीट है जहां साल 1999 में सोनिया गांधी और सुषमा स्वराज आमने सामने आई थीं और सुषमा स्वराज ने सोनिया को हराने के लिए 1 महीने के अंदर कन्नड़ सीखकर सबका दिल जीत लिया था. हालांकि उस चुनाव में जीत सोनिया गांधी की हुई थी.

कहते हैं कि बेल्लारी एक वक्त में काली कमाई का गढ़ माना जाता था. इस जिले में देश का करीब 25 प्रतिशत लौह अयस्क भंडार है. एक अनुमान के मुताबिक बेल्लारी में करीब 100 लौह अयस्क माइन्स हैं. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

B. Sriramulu

Social Media Score

Scores
Over All Score 33
Digital Listening Score33
Facebook Score53
Instagram Score0
X Score64
YouTube Score0

TAGS

Trending news