Lok Sabha Chunav: महाराष्ट्र की 11 सीटों पर कल मतदान, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर
Advertisement
trendingNow12244327

Lok Sabha Chunav: महाराष्ट्र की 11 सीटों पर कल मतदान, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल गर्म है. सभी पॉलिटिकल पार्टियां जोरशोर से प्रचार-प्रसार में लगी हुई हैं. इस लाइव ब्लॉग में लोकसभा चुनाव से जुड़ा हर अपडेट जानें.

Lok Sabha Chunav: महाराष्ट्र की 11 सीटों पर कल मतदान, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर
LIVE Blog

Lok Sabha Chunav : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे. नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे पटना में रोड शो करेंगे. वहीं गृह मंत्री अमित शाह यूपी में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी अपने न्याय मंच के जरिए युवाओं को संबोधित करेंगे. अरविंद केजरीवाल ने AAP की लोकसभा चुनाव रणनीति पर चर्चा के लिए अपने आवास पर विधायकों की बैठक बुलाई है. अरविंद केजरीवाल और पंजाब के CM भगवंत मान शाम करीब 4 बजे सुदर्शन पार्क में रोड शो करेंगे. इंडिया ब्लॉक लखनऊ में चुनावी सभा करेगा, अखिलेश यादव भीड़ को संबोधित करेंगे. तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी बिहार में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

12 May 2024
22:35 PM

Lok Sabha Election 2024: 'राज्य के खिलाफ साजिश'

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता डेरेक ओ'ब्रायन ने रविवार को पश्चिम बंगाल में चुनावी रैलियों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए दावों की आलोचना करते हुए कहा कि संदेशखालि मुद्दे पर सामने आए दो वीडियो ने राज्य को ‘‘बदनाम करने की साजिश’’ का पर्दाफाश किया है. ओ'ब्रायन ने ‘एक्स’ पर एक ‘फैक्ट चेक रिपोर्ट’ साझा की. उन्होंने एक पोस्ट में कहा कि अक्सर नरेन्द्र मोदी के तथ्यों की जांच करते हैं और उन्होंने अभी-अभी अपना तीसरा और चौथा भाषण समाप्त किया है. उन्होंने कहा, ‘‘उनके भाषण में बड़े पैमाने पर झूठ और घृणा है जिससे हमारा ‘फैक्ट चेक मीटर’ भी टूट गया है.

22:23 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: 'हरियाणा में 3-4 रैलियां करेंगे पीएम मोदी' 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हरियाणा में तीन . चार चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला ने रविवार को यह जानकारी दी. पंचकुला में पत्रकारों से बात करते हुए बराला ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता भी लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में प्रचार करेंगे. बराला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी राज्य में तीन-चार रैलियों को संबोधित करेंगे, हालांकि अभी तारीख और समय तय नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि शाह 16 मई को गुरुग्राम और 17 मई को करनाल व रोहतक में रैलियां करेंगे. हरियाणा की 10 लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होगा.

21:49 PM

Lok Sabha Election 2024: 'दोबारा जेल गया तो फ्री बिजली बंद हो सकती है'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि यदि उन्हें दोबारा जेल जाना पड़ा तो दिल्ली में मुफ्त बिजली, पानी और इलाज बंद हो सकता है.
केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से कहा, "मैंने आपके लिए अच्छे स्कूल-अस्पताल बनाए. 24 घंटे व मुफ्त बिजली और इलाज का इंतजाम कर दिया, इसीलिए इन्होंने मुझे जेल भेजा. अगर मैं दोबारा जेल चला गया तो भाजपा वाले आपका फ्री बिजली-पानी रोक देंगे और सरकारी स्कूल-अस्पताल खराब कर देंगे." उन्होंने कहा, "अगर दिल्लीवासियों ने जमकर झाड़ू का बटन दबा दिया तो मुझे जेल जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी."

21:24 PM

'अगर कांग्रेस के पास बहुमत है तो...'

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार के बहुमत खो देने के विपक्षी दलों के दावे के बीच सत्तारूढ़ दल ने रविवार को विपक्ष को चुनौती दी कि यदि उसके पास पर्याप्त संख्या है तो वह अपने विधायकों की परेड कराए. पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह भी संकेत दिया कि भाजपा सरकार शक्ति परीक्षण करने के खिलाफ नहीं है और जननायक जनता पार्टी (जजपा) के दस में से छह विधायक उसके साथ हैं. हरियाणा में तीन निर्दलीय विधायकों द्वारा भाजपा सरकार से समर्थन वापस लिए जाने के बाद कांग्रेस ने सरकार को बर्खास्त करने और राष्ट्रपति शासन के तहत नए सिरे से विधानसभा चुनाव कराने की मांग की है. भाजपा से मार्च में अलग होने वाली जजपा ने कहा है कि वह सरकार गिराने में कांग्रेस की मदद करने को तैयार है.

20:32 PM

Lok Sabha Chunav 2024: बिहार की पांच सीटों पर कल मतदान

 आम चुनाव के चौथे चरण के तहत बिहार की पांच लोकसभा सीट-बेगुसराय, उजियारपुर, दरभंगा, समस्तीपुर और मुंगेर में सोमवार को मतदान है जिसके लिए निर्वाचन आयोग की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. इन पांच सीट पर दो केंद्रीय मंत्रियों सहित कुल 55 उम्मीदवार मैदान में हैं. बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत पांच सीट पर शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान कराए जाने के लिए आयोग द्वारा 9447 मतदान केंद्र बनाये गए हैं. इन पांचों सीट पर कुल मतदाताओं की संख्या 9583662 है जिनमें 5049656 पुरुष, 4533813 महिला और 193 तृतीय लिंग के वोटर शामिल हैं. 

20:07 PM

Lok Sabha Election 2024: 'इंडी गठबंधन आएगा सत्ता में'

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने रविवार को कहा कि ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के साथ उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद सत्ता हासिल कर देश पर शासन करेगी. राज्य कांग्रेस प्रमुख शिवकुमार ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी और वह तीन जून को कर्नाटक विधान परिषद की छह सीट (स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की तीन-तीन सीट) पर होने वाले द्विवार्षिक चुनाव में भाजपा-जद (एस) के गठबंधन से परेशान नहीं हैं. शिवकुमार ने यहां पार्टी की एक बैठक के बाद कहा, ‘‘मेरी राय में कांग्रेस पार्टी और ‘इंडी’ गठबंधन सत्ता में आएगा. भाजपा के किसी व्यक्ति के लिए प्रधानमंत्री बनने का कोई मौका नहीं है. अब यह देश कांग्रेस पार्टी और ‘इंडी’ गठबंधन के नेतृत्व में शासित होगा, हमें इतना आत्मविश्वास है.

19:28 PM

Lok Sabha Chunav 2024: इंदौर पर क्यों टिकी हैं सबकी नजरें

इंदौर में 13 मई (सोमवार) को होने वाले लोकसभा चुनाव में निवर्तमान सांसद व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार शंकर लालवानी और कांग्रेस समर्थित ‘‘नोटा’’ के बीच दिलचस्प भिड़ंत पर सियासी विश्लेषकों की निगाहें टिकी हुई हैं. कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 29 अप्रैल को अपना पर्चा वापस ले लिया और वह इसके तुरंत बाद भाजपा में शामिल हो गए थे. नतीजतन इस सीट के 72 साल के इतिहास में कांग्रेस पहली बार चुनावी दौड़ में नहीं है. कांग्रेस ने स्थानीय मतदाताओं से अपील की है कि वे "भाजपा को सबक सिखाने के लिए’’ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर ‘‘नोटा’’ (उपरोक्त में से कोई नहीं) का बटन दबाएं. भाजपा का पिछले 35 साल से इंदौर लोकसभा सीट पर कब्जा है जहां पार्टी ने इस बार कम से कम आठ लाख वोट के अंतर से जीत का दावा किया है. भाजपा उम्मीदवार लालवानी ने रविवार को से कहा,‘‘नोटा के पक्ष में कांग्रेस का आह्वान प्रजातंत्र के खिलाफ है. कांग्रेस ने इंदौर में अपनी दुर्गति से बौखलाकर यह आह्वान किया है. इंदौर में मेरे समेत कुल 14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. मतदाताओं को जो उम्मीदवार सबसे अच्छा लगे, वे उसे वोट दें.’’ उन्होंने कहा,‘‘नोटा (चुनाव में सबसे अधिक मत हासिल करने के बाद भी) कोई सड़क, रेलवे स्टेशन या अस्पताल नहीं बनवा सकता.

18:45 PM

Lok Sabha Chunav 2024: झारखंड में 4 लोकसभा क्षेत्रों में तैयारियां पूरी

झारखंड के चार लोकसभा क्षेत्रों- सिंहभूम, खूंटी, लोहरदगा और पलामू में सोमवार को होने वाले मतदान के लिए भारी सुरक्षा प्रबंध समेत सभी तैयारियां की जा चुकी हैं. एक निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 32.07 लाख महिला मतदाताओं समेत 64.37 लाख से अधिक वोटर राज्य के चार निर्वाचन क्षेत्रों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के पात्र हैं. झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के रवि कुमार ने बताया, "चार लोकसभा क्षेत्रों में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. चारों निर्वाचन क्षेत्रों के प्रत्येक बूथ पर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई है." रविवार को झारखंड के लातेहार जिले के कई बूथों का जायजा लेने वाले कुमार ने कहा कि मतदान कर्मियों ने अपने-अपने बूथों पर जाना शुरू कर दिया है और प्रक्रिया रविवार दोपहर तीन बजे तक पूरी हो जाएगी.

18:27 PM

Lok Sabha Chunav 2024: TMC पर गरजे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर ‘वोट बैंक’ की राजनीति का आरोप लगाया और दावा किया कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी के ‘गुंडे’ दोषियों को बचाने के लिए संदेशखालि की प्रताड़ित महिलाओं को धमकी दे रहे हैं. संदेशखालि में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ यौन शोषण के आरोप सामने आने के बाद पिछले कुछ समय से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जोरों पर है. मोदी ने उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर और फिर हुगली में एक के बाद एक चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के शासन में राज्य में हिंदू दोयम दर्जे के नागरिक बन गए हैं.

 उन्होंने जोर देकर कहा, ‘‘जब तक मोदी है, कोई भी सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) को रद्द नहीं कर सकता.’’ राहुल गांधी का नाम लिये बिना उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को देशभर में अपने ‘शहजादे’ की उम्र से भी कम सीट मिलेगी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी 53 साल के हैं. बैरकपुर की रैली में उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी ने देखा है कि तृणमूल कांग्रेस ने संदेशखालि की बहनों और माताओं के साथ क्या किया. टीएमसी के गुंडे अब संदेशखालि में महिलाओं को धमकी दे रहे हैं, क्योंकि मुख्य अपराधी का नाम शाहजहां शेख है. टीएमसी संदेशखालि के दोषियों को कानूनी कार्रवाई से बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. टीएमसी से डरना नहीं है.’

16:51 PM

Lok Sabha Chunav 2024: '20 दिन बाद जेल जाना है'

रोड शो में केजरीवाल बोले, मुझे 20 दिन बाद जेल लौटना है; अगर आप आम आदमी पार्टी का चुनाव चिह्न चुनेंगे, तो मुझे दोबारा जेल नहीं जाना पड़ेगा.

16:06 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: महाराष्ट्र की 11 सीटों पर कल मतदान

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए सोमवार को महाराष्ट्र की 11 सीटों पर मतदान होगा, जहां केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे, भाजपा नेता पंकजा मुंडे और अभिनेता से नेता बने अमोल कोल्हे प्रमुख उम्मीदवारों में से हैं.

राज्य में चौथे चरण के चुनाव में 2.28 करोड़ से अधिक मतदाता 298 उम्मीदवारों के भाग्य पर मुहर लगाने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

11 निर्वाचन क्षेत्र - नंदुरबार, जलगांव, रावेर, जालना, औरंगाबाद, मावल, पुणे, शिरूर, अहमदनगर, शिरडी और बीड - मध्य मराठवाड़ा के साथ-साथ राज्य के उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्रों में फैले हुए हैं।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, 23,284 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा.

15:53 PM

Lok Sabha Chunav Live: प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए उन पर देश की "पूरी संपत्ति चार -पांच अमीर लोगों" को देने का आरोप लगाया. रायबरेली सीट से चुनाव लड़ रहे अपने भाई एवं कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए वाद्रा ने कहा, "नरेन्द्र मोदी पिछले 10 वर्षों से वाराणसी से सांसद हैं. उन्होंने वहां किसी भी गांव का दौरा नहीं किया है या किसी किसान से नहीं पूछा है कि वह कैसा है.” उन्होंने निजीकरण को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला बोला. वाद्रा ने कहा, "निजीकरण अपने आप में बुरा नहीं है, लेकिन अगर प्रधानमंत्री देश की पूरी संपत्ति चार-पांच अमीर लोगों को दे देते हैं, तो यह सही नहीं है." वाद्रा ने आरोप लगाया कि आज देश का कोयला, बिजली, बंदरगाह, हवाई अड्डे सब प्रधानमंत्री के मित्रों के हैं. 

15:47 PM

Lok Sabha Election 2024 LIVE: अनुराग ठाकुर का कांग्रेस पर हमला

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रियंका गांधी वाद्रा पर लोकसभा चुनाव न लड़ने को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें चुनावी शुरुआत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संसद में महिलाओं के लिए लाए 33 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिल सकता है. ठाकुर ने प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाद्रा पर कांग्रेस का टिकट हासिल करने में नाकाम रहने को लेकर तंज भी कसा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गांधी परिवार के सदस्यों का सक्रिय राजनीति में स्वागत है और वास्तव में कांग्रेस को कड़ी मेहनत करनी चाहिए क्योंकि देश को संसदीय लोकतंत्र में एक मजबूत विपक्ष चाहिए.

14:30 PM

Jan Ashirwad Rally: मऊ में जन आशीर्वाद रैली

मऊ में जन आशीर्वाद रैली को कार्यकर्ताओ को संबोधित करते समय ओमप्रकाश राजभर ने मंच से कहा था की विपक्ष पैसा बाटकर चुनाव जितना चाहता है. अगर उनके पास पैसा दिखे तो इनसे छीन लो और दरोगा को फोन कर के बुलाओ अगर 10 लाख रुपया है, तो एक ही लाख बताना और 9 लाख रुपया लेकर मौज करना है. ओम प्रकाश राजभर के इस बयान पर पलटवार करते हुए सपा प्रत्याशी राजीव राय ने कहा कि यही उनका असली चरित्र है. मऊ की जनता इन लुटेरों को ऐसा उठा कर फेंकेगी की की ना राजनीति में रहने लायक रहेंगे और ना समाजा में इनका यही असली चरित्र है मौका पाते ही लुटेरे होकर बात करते हैं लुटेरों को भगाना है मऊ को बचाना है मऊ की राजनीति को बचाना है संस्कार को बचाना है बात सिर्फ बात सिर्फ एमपी की नहीं मऊ की है.

14:06 PM

CM Yogi on SP: विपक्ष पर योगी का हमला

UP के सीएम योगीआदित्यनाथ ने कहा, 'सपा के लोग कहते थे कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे. इन लोगों ने तो राम का अस्थित्व ही खत्म कर दिया था. सपा के राष्ट्रीय महासचिव क्या कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है बनाना ये लोग धरती पर बोझा हैं. राम द्रोही हैं. उनको ही बुरा लगा है राममंदिर का निर्माण. इन लोगों ने कहा कि विरासत टैक्स लगाएंगे. अगर इनकी सरकार आएगी तब सपा और कांग्रेस के गुंडा टैक्स वसूलेंगे.'

13:44 PM

 Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव का बीजेपी पर हमला

पटना में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "वे(प्रधानमंत्री) रोड शो करें, हमने तो जॉब शो किया है। आप 8-10 बार बिहार आ चुके हैं लेकिन बिहार के लिए अगले पांच साल के लिए उनका क्या विज़न है यह नहीं बताया है... आपने जितने वादे कि थे उसमें से एक भी पूरे नहीं किए गए। बिहार में प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, राजनाथ सिंह जी, जेपी नड्डा, नितीन गडकरी, अनेकों राज्यों के मुख्यमंत्री आ रहे हैं और मैं यहां अकेला इन सब पर भारी पड़ रहा हूं."

13:23 PM

समाज को तोड़ रही टीएमसी: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, 'हम पूरे देश में सब्जियों के लिए विषेश क्लस्टर बना रहे हैं. आपका एक वोट टीएमसी को सीधा कर सकता है और टीएमसी को सीधा करने की मोदी की गांरटी है. टीएमसी ब्रेक इन इंडिया का नारा लगा रही है. टीएमसी समाज को तोड़ने का काम कर रही है. तुष्टिकरण की वजह से ये पार्टियां आपकी भावनाओं की भी परवाह नहीं कर रही हैं. ये लोग इतने सत्ता के इतने भूखे हैं कि ये लोग राम मंदिर के बनने से भी गुस्से में हैं. राम मंदिर बना इनकी नींद उड़ गई है. ये लोग अनाप सनाप बोल रहे है इन्होंने राममंदिर का भी बहिष्कार किया. भगवान राम का बहिष्कार किया. ये बंगाल की नीति नहीं है आप वोट के लिए ये बगाल का भी अपमान कर रही है और अपनी विरासत का भी अपमान कर रही है.

13:00 PM

SP Ticket: सपा का बड़ा फैसला

समाजवादी पार्टी ने भदोही से बीजेपी सांसद रमेश बिंद को मिर्ज़ापुर से टिकट दिया. रमेश बिंद का टिकट इस बार बीजेपी ने काट दिया था. सपा ने पहले राजेंद्र बिंद को टिकट दिया था. लेकिन रमेश बिंद के बीजेपी छोड़ सपा में आने के बाद अब सपा ने रमेश बिंद को अपना उम्मीदवार बना दिया है. अब रमेश बिंद का मुक़ाबला एनडीए की सहयोगी अपना दल की अनुप्रिया पटेल से होगा. इसके अलावा सपा ने सोनभद्र की रॉबर्टगंज सीट से छोटेलाल खारवाल को टिकट दिया.

12:20 PM

MP BIG BREAKING: बच्चों को बूथ में ले जाने पर आयोग सख्त

बच्चों को मतदान केंद्र के भीतर ले जाकर वोटिंग की तस्वीर वायरल करने पर आयोग ने सख्ती की है. कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री कमल पटेल की बढ़ेगी मुश्किलें. मतदान बच्चे को लेकर जाने से आयोग ने जताई नाराजगी. कार्रवाई होगी कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद, पूर्व मंत्री कमल पटेल. भोपाल में विनय मेहरा पर कार्रवाई, बच्चे से कराई थी वोटिंग. चुनाव आयोग ने बच्चों से वोटिंग कराने पर जताई नाराजगी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने कहा की विनय मेहरा पर कार्रवाई हुई है. जबकि आरिफ मसूद और कमल पटेल पर कार्रवाई होगी. बच्चे को वोटिंग केंद्र जाना पड़ेगा भारी.

12:00 PM

pm modi on bengal govt: ममता सरकार पर बरसे मोदी

पीएम मोदी ने अपनी बंगाल की रैली में ममता सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया है. बैरकपुर में पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में बम इंडस्ट्री चल रही है. टीएमसी राज में बंगाल में घुसपैठ बढ़ी है. बंगाल की सरकार तुष्टिकरण करती है. रामनवमी मनाने से बंगाल में रोका जाता है. टीएमसी-कांग्रेस-लेफ्ट सब गठबंधन में हैं. इनके हाथ देश का भविष्य नहीं सौपा जा सकता. 

11:30 AM

AAP MLA Meet : आप की मीटिंग में क्या बोले केजरीवाल?

सीएम की अपने विधायकों से चर्चा. विधायकों के साथ मीटिंग में अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट का जो आदेश आया वो किसी चमत्कार से कम नहीं था. गिरफ्तारी से पहले बीजेपी वाले कहते थे कि आपको गिरफ्तार करेंगे, उसके बाद आपकी पार्टी तोड़ देंगे, सरकार गिरा देंगे. भगवंत मान को अपने साथ ले लेंगे. और हुआ बिल्कुल उल्टा. गिरफ्तार होने के बाद हमारी पार्टी और ज्यादा एकजुट हो गई. ना ये सरकार गिरा पाए, ना एमएलए तोड़ पाए. ना पंजाब सरकार पर डेंट कर पाए.' 

11:00 AM

Bihar News: बिहार न्यूज़

बिहार के समस्तीपुर में चेक किया गया खरगे का हेलीकॉप्टर. कांग्रेस ने लगाया पक्षपात का आरोप. कहा- NDA नेताओं के हेलीकॉप्टर क्यों नहीं होते चेक

10:41 AM

UP ELECTION NEWS

-सपा कांग्रेस की संयुक्त रैली आज.
-बाराबंकी और मोहनलालगंज में होगी संयुक्त रैली.
-राहुल गांधी इस रैली में नहीं होंगे शामिल. पहले खबर थी कि अरविंद केजरीवाल भी इस रैली में जाएँगे, लेकिन वो भी दिल्ली में व्यस्त हैं.
-बाराबंकी की रैली में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय होंगे शामिल.
-सपा कांग्रेस की रैली में दोनों दलों के साथ गठवन्धन के अन्य बड़े चेहरों के शामिल होने की थी संभावना.

10:35 AM

Bihar Election NDA Rally:  मधुबनी न्यूज़

मधुबनी जिले में 13 मई को सीएम नीतीश कुमार की चुनावी सभा है. नीतीश कुमार, हरलाखी के उमगांव स्थित ग्राउंड में जनसभा करेंगे. डीएम और एसपी ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है. वहीं 16 मई को अमित शाह की रहिका में चुनावी सभा है. DSP ने सभा स्थल का जायजा लिया. अधिकारियों नने सुरक्षा को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं.  पांचवे चरण में 20 मई को होगा चुनाव।

10:10 AM

SIRSA NEWS: सिरसा न्यूज़

हरियाणा की सिरसा संसदीय सीट से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार डॉ अशोक तंवर आज रानिया विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे.

10:02 AM

PM Modi Nomination Muhurt: पीएम मोदी नॉमिनेशन मुहूर्त 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को पुष्य नक्षत्र में नामांकन करेंगे. 14 मई को गंगा सप्तमी के साथ बन रहा शुभ संयोग. भगवान भोलेनाथ की नगरी वाराणसी में काशी के कोतवाल काल भैरव के दर्शन कर अपना नामांकन दाखिल करेंगे मोदी.

10:00 AM

Kannauj Lok Sabha seat election: कन्नौज में पोलिंग पार्टियां रवाना

डीएम शुभ्रान्त कुमार शुक्ला ने मंडी समिति पहुंच कर पोलिंग पार्टियों की रबानगी की व्यवस्था देखी. जिले में तीन विधानसभा में अलग अलग स्थल से पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थल बनाए गए थे. जिले में पुलिस बल समेत कुल 10 हजार कर्मी सम्पन्न कराएंगे मतदान. जनता से डीएम ने की अपील निडर होकर अपने मताधिकार का करें प्रयोग.

10:00 AM

PM Modi Nomination 2024: पीएम मोदी का नामांकन

पीएम मोदी के नामांकन में एनडीए के नेता भी रहेंगे मौजूद. मंगलवार, 14 मई को नामांकन से पहले पीएम करेंगे NDA नेताओं के साथ बैठक. 13 मई शाम 5 बजे वाराणसी में रोड शो करेंगे. 14 मई सुबह 10:15 बजे काल भैरव मंदिर में दर्शन. सुबह 10:45 बजे नामांकन से पहले NDA के नेताओं के साथ बैठक होगी. सुबह 11:40 पर नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. फिर दोपहर 12:15 बजे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी. इसके बाद झारखंड निकल जाएंगे और वहां दोपहर 03:30 बजे कोडरमा-गिरीडीह में चुनावी सभा संबोधित करेंगे.

09:56 AM

WATCH: दिल्ली: बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, 'आज युवाओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के लिए सिख समुदाय का समर्थन दिखाने के लिए बाइक रैली निकाली है. उन्होंने हमारे समुदाय को मजबूत करने के लिए अथक प्रयास किए हैं. चाहे 1984 के दंगों के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हो या करतारपुर साहिब कॉरिडोर बनाना. गुरु गोबिंद सिंह के चार पुत्रों के बलिदान को याद करने के लिए वीर बाल दिवस मनाना हो या अफगानिस्तान से सिख समुदाय को बचाना. उनकी हर कोशिश सराहनीय है. ऐसे में सिख समुदाय उन्हें अपना समर्थन देता है.'

09:44 AM

Mayawati Election Campaign: मायावती का चुनावी कार्यक्रम

प्रयागराज न्यूज़- 18 मई को प्रयागराज आएंगी बीएसपी सुप्रीमो मायावती. फूलपुर और इलाहाबाद सीट से बीएसपी प्रत्याशी के समर्थन में करेंगी जनसभा. मायावती की जनसभा की तैयारियों में जुटे बीएसपी के नेता. छठवें चरण में 25 मई को फूलपुर और इलाहाबाद सीट पर होगा मतदान.

09:24 AM

Election Breaking News: आज SP-कांग्रेस की संयुक्त रैली. बाराबंकी और मोहनलालगंज में संयुक्त रैली. राहुल गांधी इस रैली में नहीं होंगे शामिल. बाराबंकी की रैली में प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय होंगे शामिल. SP-कांग्रेस की रैली में गठबंधन के बड़े चेहरों के शामिल होने की थी संभावना.

09:00 AM

Arvind Kejriwal @ArvindKejriwal on X- केजरीवाल का आमंत्रण

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने एक्स पर लिखा- 'आज मिलते हैं - 11 am - MLA मीटिंग 1 pm - प्रेस कांफ्रेंस पार्टी ऑफिस 4 pm - रोड शो - नई दिल्ली लोक सभा - मोती नगर 6 pm - रोड शो - पश्चिम दिल्ली लोक सभा - उत्तम नगर आप सभी आना.'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 1 बजे करेंगे प्रेसवार्ता. विधायको के साथ बैठक खत्म होने बाद. सीएम की बड़ी प्रेसवार्ता. 1 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे CM अरविंद केजरीवाल. पार्टी दफ्तर में होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस.

08:45 AM

Bihar election live: बिहार न्यूज़

बेगुसराय, बिहार: केंद्रीय मंत्री व बेगुसराय से भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के बयान पर कहा, 'केजरीवाल डरे हुए हैं और अभी तो जेल से पेरोल पर आए हैं. अरविंद केजरीवाल एक ऐसे व्यक्ति का नाम है जो अपनी बातों पर ही नहीं टिकते, जब राम मंदिर विवाद में था तब कहते थे कि जो मस्जिद तोड़कर बना है वहां नहीं जाऊंगा लेकिन फिर राम भक्त, हनुमान भक्त हो गए लेकिन न तो वे राम भक्त हैं न हनुमान भक्त, वे सत्ता भक्त हैं. केजरीवाल PM मोदी के सलाहकार न बनें, देश की जनता जब तक PM मोदी को चाहेगी तब तक वे देश को दिशा देंगे, 2029 के बाद भी देश की जनता चाहेगी तो नरेंद्र मोदी रहेंगे.'

 

08:24 AM

Akhilesh Yadav election Campaign Scheduling: अखिलेश यादव का चुनावी दौरा

प्रयागराज कौशांबी में 16 मई को आएंगे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव. लोकसभा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा. सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज के सुपुत्र पुष्पेंद्र सरोज कौशांबी से हैं प्रत्याशी. 20 मई को पांचवें चरण में कौशांबी लोकसभा सीट पर होना है मतदान.

08:05 AM

BHOPAL VOTING PREP: भोपाल न्यूज़

एमपी की 8 लोकसभा सीटों पर कल वोटिंग है. .सभी प्रत्याशी डोर-टू-डोर संपर्क में जुटे हैं. चौथे चरण के मतदान के लिये चुनाव प्रचार थम गया है. 8 लोकसभा सीटों पर सोमवार को डाले जायेंगे वोट. एमपी की आठ लोकसभा सीटों पर सोमवार 13 मई को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होना है. संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में मतदान समाप्ति के लिये निर्धारित समय के 48 घण्टे से पहले से चुनाव प्रचार बंद करने का प्रावधान है. लोकसभा निर्वाचन के चौथे व मध्य प्रदेश के अंतिम चरण में 8 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों देवास (अजा), उज्जैन (अजा), मंदसौर, रतलाम (अजजा), धार (अजजा), इंदौर, खरगौन (अजजा) एवं खंडवा में 13 मई को मतदान होगा.

07:29 AM

Nitish Kumar Campaign: नीतीश कुमार का चुनावी कार्यक्रम

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. CM नीतीश कुमार सुबह 10.35 बजे सारण में होंगे. फिर 11 बजे गोपालगंज में जनसभा करेंगे.

07:27 AM

India Block Campaign: इंडिया ब्लॉक का चुनावी कैंपेन

इंडिया ब्लॉक लखनऊ में चुनावी सभा करेगा. अखिलेश यादव सभा को संबोधित करेंगे. वहीं बिहार के पूर्व डिप्टी CM तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी बिहार में 4 जनसभा करेंगे. दोनों की पहली सभा मधुबनी में दोपहर 1.05 बजे फिर सीतामढी में दोपहर 2 बजे, आगे मुजफ्फरपुर में दोपहर 3.05 बजे
और आखिरी सभा वैशाली में शाम 4.05 बजे होगी. 

07:24 AM

Arvind Kejriwal campaign today: केजरीवाल का आज का चुनावी कार्यक्रम

दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने AAP की लोकसभा चुनाव रणनीति पर चर्चा के लिए अपने आवास पर आप विधायकों की बैठक बुलाई है. वहीं CM केजरीवाल और पंजाब के CM भगवंत मान शाम करीब 4 बजे सुदर्शन पार्क में रोड शो करेंगे.

 

07:15 AM

Rahul Gandhi Election Campaign : राहुल गांधी का चुनावी कार्यक्रम

राहुल गांधी अपने न्याय मंच के जरिए युवाओं को संबोधित करेंगे. 30 लाख नौकरियों का वादा करेंगे. कार्यक्रम का आयोजन जवाहर भवन में किया जाएगा.

07:15 AM

Amit Shah election campaign today: अमित शाह का चुनावी कार्यक्रम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यूपी में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे:
प्रतापगढ़- दोपहर 12 बजे
रायबरेली - दोपहर 1 बजे
गोंडा-दोपहर तीन बजे

 

07:06 AM

PM Modi Road Show: पीएम मोदी रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे.
बैरकपुर- सुबह 11.30 बजे
चिनसुराह - दोपहर 1 बजे
पुरसुरा - दोपहर 2.30 बजे
हावड़ा - शाम 4 बजे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे पटना में रोड शो करेंगे.
 

Trending news