Lok Sabha Chunav Live: कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी ने लिखी चिट्ठी, दिया खास संदेश
Advertisement
trendingNow12236091

Lok Sabha Chunav Live: कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी ने लिखी चिट्ठी, दिया खास संदेश

Lok Sabha Chunav 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. सभी राजनीतिक पार्टियां तेजी से प्रचार में जुटी हुई हैं. लोकसभा चुनाव से जुड़ा हर अपडेट इस लाइव ब्लॉग में जानें.

Lok Sabha Chunav Live: कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी ने लिखी चिट्ठी, दिया खास संदेश
LIVE Blog

Lok Sabha Chunav Latest Updates Live: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार अभियान तेज है. पीएम नरेंद्र मोदी सहित तमाम नेता अपनी-अपनी पार्टियों के लिए रैलियां कर रहे हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज उन्नाव, हरदोई और शाहजहांपुर में रैली करेंगे. योगी आदित्यनाथ पहले उन्नाव पहुंचेंगे और वहां भगवंतनगर के आर. आर. बी. एन. इण्टर कॉलेज के मैदान में रैली करेंगे. इसके बाद सीएम योगी हरदोई के शाहाबाद में पहुंचेंगे. यहां एक जनसभा में बीजेपी के लिए वोट करने की अपील करेंगे. इसके बाद सीएम योगी शाहजहांपुर जाएंगे और एक रैली में बीजेपी के लिए वोट मांगेंगे. वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कन्नौज पहुंचेंगे. अखिलेश यादव कन्नौज से ही चुनाव लड़ रहे हैं. अखिलेश यादव कन्नौज में जनसंपर्क करेंगे. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज सारण और सिवान में रैली करेंगे. प्रियंका गांधी वाड्रा आज रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस का प्रचार करेंगी. 

(लोकसभा चुनाव का हर अपडेट यहां जानें)

06 May 2024
18:25 PM

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी ने लिखी चिट्ठी, दिया खास संदेश

- राहुल ने चिट्ठी में लिखा कि यह चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है - ये हमारे लोकतंत्र और संविधान को बचाने की लड़ाई है. जब तक कांग्रेस का एक भी कार्यकर्ता सच्चाई के लिए खड़ा है, तब तक भारत में नफ़रत नहीं जीत सकती - और हम एक नहीं, करोड़ों हैं. मिलकर लड़ेंगे, जीतेंगे और देश के हालात बदल देंगे.

15:42 PM

नरेश उत्तम पटेल की जगह श्याम लाल पाल बने यूपी के सपा अध्यक्ष

- समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के बीच बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने नरेश उत्तम पटेल को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है. उनकी जगह श्याम लाल पाल यूपी सपा अध्यक्ष बनाए गए हैं. नरेश उत्तम फतेहपुर लोकसभा सीट से लड़ रहे है लोकसभा चुनाव. वो अखिलेश यादव के बेहद करीबी नेताओं में गिने जाते हैं. 

14:25 PM

MP Lok Sabha Election Live: 150 सीटें भी नहीं जीत पाएगी BJP- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि जो भी भारत के आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों को मिला है, जल जमीन और जंगल का हक संविधान ने दिया है. नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि इसे परे किया जाए और उनका पूरा का पूरा राज हो. आपके अधिकार आपसे छीने जाएं. हम उनको रोकने की कोशिश कर रहे हैं. भाजपा के नेताओं ने साफ बोला है कि अगर वे चुनाव जीतेंगे तो संविधान बदल देंगे इसलिए उन्होंने 400 सीट का नारा दिया था. 400 सीट छोड़िए उनको 150 भी नहीं मिलने वाली हैं. उनके नेता कहते हैं कि हम आरक्षण छीन लेंगे.

14:00 PM

UP Lok Sabha Election Live: जो राम का नहीं है वो राष्ट्र का नहीं हो सकता- आचार्य प्रमोद कृष्णम

कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि ये धर्म युद्ध है जो राम का नहीं है वो राष्ट्र का नहीं हो सकता है. जो राष्ट्र का है तो वो राम का है. जो राम का नहीं हो सका तो वो किसी काम का नहीं है. पूरा देश पीएम मोदी के साथ खड़ा है जो मोदी के साथ खड़े नहीं होंगे वो देशद्रोही होंगे.

13:34 PM
13:09 PM

Delhi Lok Sabha Chunav Live: राहुल और प्रियंका ने 3 साल तक नहीं दिया मिलने का समय- राधिका खेड़ा

कांग्रेस पार्टी से अपने इस्तीफे पर राधिका खेड़ा ने कहा कि मैं 3 साल से लगातार प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से समय मांग रही हूं. उनका ऑफिस हमेशा इधर-उधर भेज देता था. न्याय के दौरान भी राहुल गांधी किसी से नहीं मिले वे आते थे अपनी यात्रा में 5 मिनट हाथ हिलाते थे और जाकर बैठ जाते थे. वे कार्यकर्ताओं से नहीं मिलते थे. उनको न्याय यात्रा केवल कहने के लिए करनी थी. मुझे लग रहा है कि उनको ट्रैवल ब्लॉगर बनने का शौक है और वे वहां ट्रैवल ब्लॉगिंग कर रहे थे. मैंने लगातार प्रियंका गांधी के ऑफिस से संपर्क बनाने की कोशिश की पर वे किसी से नहीं मिलतीं. ऐसा प्रियंका चतुर्वेदी के साथ हुआ, अर्चना गौतम को कांग्रेस कार्यलय के बाहर पीटा गया. जो लोग मणिपुर और कर्नाटक की बात करते हैं वे खुद अपने घर में लड़कियों को पीट रहे हैं.

12:34 PM

Punjab Lok Sabha Election Live: राहुल गांधी से बीजेपी ने मांगा जवाब

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि पाकिस्तान के कुछ सिरफिरे नेता बयान देते थे कि पाकिस्तान के पास एटम बम है. आज इंडिया गठबंधन के नेता फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान के पास एटम बम है. पंजाब में कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम चन्नी शर्मनाक बयान देते हैं. इधर इंडिया गठबंधन के नेता और उधर पाकिस्तान के कुछ नेता कह रहे हैं कि मिले सुर हमारा तुम्हारा. इंडिया गठबंधन के नेताओं को अंदर पाकिस्तान के नेताओं की आत्मा घुस तो नहीं गई. फारूख ने कहा कि चूड़ियां पहन रखी हैं. राहुल गांधी से मैं ये कहना चाहता हूं कि आप जवाब दें कि आपके सात वचन क्या कह रहे हैं. मुझे पता है कि वो जवाब नहीं दे पाएंगे कि उनकी स्थिति दयनीय है.

12:00 PM

Delhi Lok Sabha Election Live: कन्हैया कुमार ने किया नॉमिनेशन

दिल्ली में नामांकन के आखिरी दिन कन्हैया कुमार नॉमिनेशन सेंटर पहुंचे और उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में नॉमिनेशन किया. कन्हैया कुमार के साथ दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव, पूर्व अध्यक्ष अनिल चौधरी, दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय और आम आदमी पार्टी विधायक संजीव झा भी पहुंचे. नॉमिनेशन फाइल करने के बाद कन्हैया कुमार रोड शो करेंगे.

11:21 AM

UP Lok Sabha Election Live: धनजंय सिंह को मायावती दे सकती हैं झटका

यूपी के जौनपुर में बीएसपी अपना प्रत्याशी बदल सकती है. बीएसपी ने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को जौनपुर से टिकट दिया है. लेकिन अब खबरें हैं कि श्याम सिंह यादव मायावती के संपर्क में हैं और मायावती, श्रीकला रेड्डी की जगह श्याम सिंह यादव को टिकट दे सकती हैं. श्याम सिंह यादव आज पर्चा दाखिला कर सकते हैं.

11:00 AM

Odisha Lok Sabha Election Live: PM मोदी का लेफ्ट और कांग्रेस पर तंज

ओडिशा के गंजम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जैसे त्रिपुरा को 30 साल से ज्यादा के कम्युनिस्ट और कांग्रेस के शासन ने तबाह कर दिया. वहां के लोगों के बीजेपी को जिताया और पांच साल में लोगों ने काफी काम किया और अब त्रिपुरा तेज गति से विकास कर रहा है. उत्तर प्रदेश कानून-व्यवस्था के लिए बदनाम हो चुकी थी हमें मौका दिया. सीएम योगी बैठे और आज उत्तर प्रदेश विकास कर रहा है.

10:34 AM

UP Lok Sabha Chunav Live: CM योगी का राम विरोधियों पर प्रहार

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो जितना राम विरोधी होगा वह उतना ही राष्ट्र विरोधी होगा. कांग्रेस का यह आचरण लगातार राम भक्तों का अपमान कर रहे हैं बल्कि हमारे सनातन राष्ट्र का भी अपमान कर रहे हैं. कांग्रेस ने देश-दुनिया के अंदर भारत को अपमानित कराया है.

10:11 AM

UP Lok Sabha Election Live: सपा पर ब्रजेश पाठक का निशाना

मैनपुरी की घटना पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि मैनपुरी में जो हुआ वो निंदनीय है. महापुरुषों का हमेशा सपा ने अपमान किया है. इस तरह की अराजकता सपा के लोगों के डीएनए में है. जब भी वे सत्ता में रहे हैं उन्होंने उत्तर प्रदेश को दंगो की आग में झोंका है.

09:53 AM
09:32 AM
09:07 AM

UP Lok Sabha Chunav Live: गाड़ियां तोड़ने से बात नहीं बनेगी- सुप्रिया श्रीनेत

देर रात कांग्रेस कार्यालय पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस हमलावर हुई. कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने एक्स पर लिखा कि अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई. पुलिस मूकदर्शक बनी रही और भाजपाई गुंडागर्दी करते रहे. हवा का रुख बदल गया है,. गाड़ियां तोड़ने से बात नहीं बनेगी भाजपाइयों!

08:39 AM

UP Lok Sabha Election Live: कांग्रेस दफ्तर पर हमला मामले में मुकदमा दर्ज

अमेठी में कांग्रेस कार्यालय पर हुए हमले के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अमेठी के थाना गौरीगंज में ड्राइवर सद्दाम हुसैन ने मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. रविवार देर रात कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई थी. 4 कार्यकर्ताओं को चोट आई और 1 गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है.

08:08 AM

UP Lok Sabha Election Live: राहुल गांधी और अखिलेश यादव साथ में करेंगे रैली

राहुल गांधी और अखिलेश यादव की संयुक्त रैलियों के कार्यक्रम तय हो गए हैं. कन्नौज, कानपुर, बाराबंकी और लखनऊ में दोनों की संयुक्त रैलियां होंगी. दोनों पार्टियों के प्रदेश मुख्यालय से इसके प्रबंधन पर नजर रखी जा रही है. यूपी प्रभारी अविनाश पांडे जिलों के दौरे कर रहे हैं. प्रियंका गांधी के कार्यक्रम भी तय किए जा रहे हैं.

07:41 AM

UP Lok Sabha Chunav Live: छठे चरण के नामांकन का आखिरी दिन

छठे चरण में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन आज है. फूलपुर और प्रयागराज सीट पर भी आज नामांकन का आखिरी मौका है. अपना दल (के) समेत अन्य दलों और निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन दाखिल करेंगे. प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशी पहले ही पर्चा दाखिल कर चुके हैं. फूलपुर से बीजेपी प्रत्याशी प्रवीण पटेल और इलाहाबाद सीट से बीजेपी के नीरज त्रिपाठी नामांकन दाखिल कर चुके हैं. 25 मई को छठे चरण में फूलपुर और इलाहाबाद सीट पर मतदान होगा.

07:14 AM

UP Lok Sabha Election Live: रायबरेली-अमेठी के लिए प्रियंका गांधी की रणनीति

सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी रायबरेली और अमेठी के बूथवार निगरानी करेंगी. इसके लिए पार्टी की ओर से उनकी टीम को दोनों लोकसभा क्षेत्र की कमेटियों की सूची सौंप दी गई है. वह सोशल मीडिया अभियान पर भी नजर रखेंगी. उनकी टीम में कई ऐसे एक्सपर्ट भी शामिल हैं, जो फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और WhatsApp पर नजर रखते हुए उनके संचालन के लिए रणनीति तैयार करेंगे. यह रणनीति प्रियंका गांधी के निर्देश के तहत बनेगी. चुनाव के दौरान शाम के वक्त प्रियंका गांधी अलग-अलग संगठनों के लोगों से संवाद करेंगी. इसके लिए रायबरेली और अमेठी के तमाम सामाजिक संगठनों की सूची भी इकट्ठा की गई है.

Trending news