Lok Sabha Chunav: 'हमने 4 चरणों में ही बहुमत हासिल कर लिया, जीतेंगे 400 पार', बंगाल में अमित शाह का दावा
Advertisement
trendingNow12247218

Lok Sabha Chunav: 'हमने 4 चरणों में ही बहुमत हासिल कर लिया, जीतेंगे 400 पार', बंगाल में अमित शाह का दावा

PM Modi Nomination Kashi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लगातार तीसरी बार काशी से नामांकन कर दिया है. वह सुबह कालभैरव मंदिर से सीधे कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे, जहां गृह मंत्री अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेता पहले से मौजूद थे. ठीक 11.42 पर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई. इससे पहले वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर उन्होंने गंगा आरती की. वह क्रूज जहाज पर भी सवार हुए. 

Lok Sabha Chunav: 'हमने 4 चरणों में ही बहुमत हासिल कर लिया, जीतेंगे 400 पार', बंगाल में अमित शाह का दावा
LIVE Blog

Lok Sabha Election Update Live: PM नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी से तीसरी बार नामांकन दाखिल कर दिया है. आज पीएम के नामांकन में भाजपा के दिग्गज नेताओं के अलावा एनडीए के बड़े नेता शामिल हुए. वाराणसी में अंतिम चरण में 1 जून को वोटिंग है. पीएम ने कॉन्फिडेंस जताया है कि 4 जून को उनकी तीसरी बार सरकार बनने जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि जून में जी-7 समिट की वह अभी से तैयारी में लगे हुए हैं. पीएम ने हाल में अपनी मां को याद करते हुए कहा था कि यह पहला चुनाव है जब मैं मां के पैर छुए बिना नामांकन करने जाऊंगा. इससे पहले सोमवार को पीएम ने वाराणसी में एक भव्य रोड शो किया था. बड़ी संख्या में समर्थक सड़क के दोनों ओर मौजूद रहे. उधर, काशी से पीएम के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ रहे श्याम रंगीला ने आरोप लगाया है कि उनका नामांकन फॉर्म नहीं लिया गया. अमेठी-रायबरेली में प्रियंका गांधी डटी हुई है. लोकसभा चुनाव की हर अपडेट के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ...

14 May 2024
23:38 PM

बेरहामपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और निर्दलीय प्रत्याशी में हाथापाई

ओडिशा की बेरहामपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार प्रदीप पाणिग्रही और इसी नाम के विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के बीच सोमवार को मतदान संपन्न होने के बाद झड़प हो गई. पुलिस ने बताया कि झड़प में भाजपा प्रत्याशी घायल हो गये. पाणिग्रही के दाहिने कंधे पर चोट आई और उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत भी की है. उन्हें बेरहामपुर के एक मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में भर्ती कराया गया और मंगलवार को उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भुवनेश्वर ले जाया गया. 

22:37 PM

‘दोनों लड़के’ जीते तो मिलकर ‘लूटेंगे’- योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए मंगलवार को दावा किया कि यदि वे चुनाव जीते तो वे मिलकर ‘‘लूटेंगे’’ और हारेंगे तो फिर टूटेंगे. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार लल्‍लू सिंह के समर्थन में बाराबंकी जिले के दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

21:59 PM

मोदी साबित कर दें कि कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग से प्रेरित- खुर्शीद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने मंगलवार को तंज कसते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यह साबित कर दें कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग से प्रेरित है तो उन्हें नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए. खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र ‘‘दूरदृष्टि वाला’’ है और यह रोजगार सृजन की बात करता है.

21:15 PM

भाजपा की जमीन खिसक रही है- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दावा किया कि देशभर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जमीन खिसकती जा रही है और वह 230 से अधिक सीट नहीं जीतेगी. उन्होंने हरियाणा के लोगों से केंद्र से भाजपा नीत गठबंधन को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए क्रांति शुरू करने का आह्वान किया. उन्होंने कुरुक्षेत्र के पिहोवा में यह बात आप प्रत्याशी सुशील गुप्ता के समर्थन में रोड शो के दौरान कही. 

20:10 PM

हिमाचल प्रदेश में स्टार प्रचारकों में खरगे, राहुल

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा समेत पार्टी के कई नेता शामिल हैं. हिमाचल प्रदेश की सभी चार लोकसभा सीट के लिए चुनाव और छह विधानसभा सीट पर उपचुनाव एक जून को होगा.

19:13 PM

Lok Sabha chunav live: एनडीए 400 सीट जीतने जा रहा है- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर कहा कि लोकसभा में एनडीए 400 सीट जीतने जा रहा है.पश्चिम बंगाल के बनगांव में रैली के दौरान अमित शाह ने कहा कि चार चरणों में अब तक 380 सीटों पर हुए मतदान में ही हमने पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है..बीजेपी इन 380 में से 270 सीट जीत रही है..और अब उनका फोकस 400 सीट हासिल करने पर है.

18:50 PM

Lok Sabha chunav live: कंगना रनौत ने छोटी काशी से किया नामांकन, लोगों ने लगाए मोदी के नारे

अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को मंडी लोकसभा सीट से बतौर भाजपा प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और उम्मीद जतायी कि भविष्य में भी उन्हें इस निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करने का मौका मिलता रहेगा. रनौत ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ मैं आशा करती हूं कि यह मेरे लिए पहली और आखिरी बार न हो बल्कि मुझे भविष्य में भी छोटी काशी (मंडी) से अपना नामांकन दाखिल करने के और मौके मिलें.’’ नामांकन केंद्र में उनके साथ हिमाचल प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता जय राम ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल भी मौजूद थे. 

18:25 PM

Lok Sabha chunav live: केंद्र में बसपा की सरकार बनी तो बुंदेलखंड अलग राज्य बनेगा- मायावती 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मंगलवार को दावा किया कि अगर वे सत्ता में आईं तो अलग बुंदेलखंड राज्य बनाया जाएगा. मंगलवार को झांसी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा, ''अलग बुंदेलखंड राज्य बनाने की मांग हो रही है, अगर हमारी सरकार (केंद्र में) बनी तो हम इस संबंध में सकारात्मक कदम उठाएंगे. बुंदेलखंड जरूर एक अलग राज्य बनाया जाएगा.'

17:53 PM

Lok Sabha chunav live: श्रीनगर में शांतिपूर्वक चुनाव देखना अच्छा लगा- पीएम मोदी

कोडरमा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, दशकों बाद श्रीनगर में चुनाव का उत्सव सबसे संतोषजनक लगा. लोग उत्साह से भरे थे. लोग कह रहे थे कि 370 जाने के बाद ये संभव हुआ है. मोदी के आने के बाद संभव हुआ. मोदी सही दिशा में काम कर रहा है. ये पूरे देश के लिए उमंग संतोष और उत्साह का अवसर है. जो लोग 370 को लेकर मोदी को दिन रात गालियां दे रहे थे, वे अब कश्मीर की बदलती तस्वीर को देखकर कुछ कह नहीं पा रहे हैं. 

17:20 PM

Lok Sabha chunav live: मोदी को टालना नहीं,  टकराना आता है- पीएम मोदी

झारखंड के कोडरमा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, जब देश में कांग्रेस जैसी कमज़ोर सरकार होती है तो वो देश को कमज़ोर कर देती है. कोडरमा जैसे क्षेत्रों ने कमज़ोर कांग्रेस की सरकारों का रवैया देखा है. नक्सल में झोंक दिया. नक्सल वालों ने देश का बहुत नुकसान तो किया. मगर माताओं और बहनों के सपनो को कुचल दिया. वामपंथियों ने भी इस पर खूब रोटी सेंकी. मोदी को टालना नहीं बल्कि टकराना आता है. जब हौसला फौलादी हो तो बड़ी से बड़ी चुनौती भी चरण चूमने लग जाती है.

16:47 PM

Lok Sabha chunav live: मोदी को टालना नहीं, टकराना आता है- पीएम मोदी

झारखंड के कोडरमा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, जब देश में कांग्रेस जैसी कमज़ोर सरकार होती है तो वो देश को कमज़ोर कर देती है. कोडरमा जैसे क्षेत्रों ने कमज़ोर कांग्रेस की सरकारों का रवैया देखा है. नक्सल में झोंक दिया. नक्सल वालों ने देश का बहुत नुकसान तो किया. मगर माताओं और बहनों के सपनो को कुचल दिया. वामपंथियों ने भी इस पर खूब रोटी सेंकी. मोदी को टालना नहीं बल्कि टकराना आता है. जब हौसला फौलादी हो तो बड़ी से बड़ी चुनौती भी चरण चूमने लग जाती है.

16:16 PM

Lok Sabha chunav live: पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी पर भड़के अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा, ममता बनर्जी EVM पर आरोप लगा रही हैं, लेकिन ममता दीदी, जब आप सीएम बनी थी तो यही EVM था. जनता से फीडबैक लेते हुए शाह ने पूछा, यहां पर सिंडिकेट बंद करना है या नहीं, कट मनी बंद करना है या नहीं, घुसपैठ रोकना है या नहीं... केवल नरेंद्र मोदी रोक सकते हैं. 

15:36 PM

Lok Sabha chunav live: प्रदेश में बंपर वोटिंग अच्छी बात लेकिन वजह पता नहीं- गुलाम नबी आजाद

गुलाम नबी आजाद ने प्रदेश में चुनाव प्रचार करते हुए कहा, 'कश्मीर में कौन जिंदा रहता है और कौन मरता है, ये अंदाजा ऊपर वाला ही लगा सकता है. पाक की आवाम पर हमें हमेशा तरस आया. वहां कभी फौज ने हूकूमत चलाई तो कभी वहां के परिवारों ने.' प्रदेश के पूर्व सीएम ने कहा, 'कश्मीर में 75-80 प्रतिशत वोटिंग होगी, इसका पहले से अंदाजा था. लेकिन यह 370 पर जनता का गुस्सा था या खुशी, पता नहीं चला.' 

14:08 PM

मोदी ने उस लड़की को लिखा खत, जिसने बनाई थी मां संग तस्वीर

मां-बेटे के प्रेम को प्रदर्शित करती तस्वीर बनाने वाली बागलकोट की लड़की को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खत लिखा है. इस लड़की ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी और उनकी दिवंगत मां का चित्र बनाया था, जो काफी सुर्खियों में रहा. अब बागलकोट की रहने वाली लड़की नागरत्न मेती को प्रधानमंत्री ने खत लिखा है. पिछले 29 अप्रैल को बागलकोट में पीएम मोदी की रैली में इस लड़की के बनाए चित्र ने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था. लोकसभा चुनाव के बीच प्रचार करने पीएम मोदी बागलकोट पहुंचे थे. अब मोदी ने लिखा, 'एक सुंदर चित्र के उपहार के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं. यह कलात्मक कृति मानवीय भावनाओं के महत्व को दर्शाती है....उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं.'

13:54 PM

Lok Sabha Chunav Live: पीएम बोले, जून में जी-7 मीटिंग में जाने की तैयारी कर रहा

पीएम नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार काशी से नामांकन कर दिया है. उन्होंने विश्वास जताया कि 4 जून को जीत मिलने के बाद वह अगले महीने होने वाली जी-7 समिट में भी शामिल होंगे. दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं वाले इस समूह की सालाना बैठक इटली के अपुलिया में होनी है. 2024 में इटली के पास ही प्रेसिडेंसी है. 13 से 15 जून को होने वाली समिट के लिए इटली की पीएम ने अप्रैल में ही पीएम मोदी को न्योता भेजा था. एक इंटरव्यू में पीएम ने आज कहा कि समिट के लिए मैं तैयारी कर रहा हूं. शपथ ग्रहण करने के बाद मैं जाऊंगा. 

12:15 PM

देखिए कुछ इस तरह से पीएम ने किया नामांकन

12:11 PM

PM Nomination: काशी से पीएम मोदी ने तीसरी बार किया नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज काशी के कलेक्ट्रेट में अपना नामांकन दाखिल किया. उन्होंने खड़े होकर अपना नामांकन पत्र पढ़ा. उसके बाद हस्ताक्षर किया. पीएम के साथ सीएम योगी और प्रस्तावक मौजूद थे. ये तस्वीरें देखिए. 

11:45 AM

Lok Sabha Chunav: कलेक्ट्रेट परिसर में मोदी के आते ही जयश्री राम के नारे

पीएम मोदी आज जैसे ही काशी में कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन के लिए दाखिल हुए, दूर खड़े लोगों ने जयश्री राम के नारे लगाए. पीएम ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया. कुछ देर में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई. इससे पहले पीएम कालभैरव मंदिर में दर्शन करने गए थे. पीएम के नामांकन में शामिल होने के लिए देशभर के एनडीए के नेता काशी पहुंचे हुए हैं. 

 

11:33 AM

बनारस में कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच रहे पीएम मोदी, थोड़ी देर में नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर पहले कालभैरव मंदिर से निकलकर नामांकन दाखिल करने के लिए आगे बढ़ चुके हैं. लोग पीएम का स्वागत करने के लिए सड़क के किनारे खड़े दिखे. कलेक्ट्रेट परिसर में गृह मंत्री अमित शाह समेत एनडीए के कई वरिष्ठ नेता वहां मौजूद हैं. 

10:23 AM

Lok Sabha Chunav Latest News: थोड़ी देर में पीएम का नामांकन, दिखेगी NDA की एकजुटता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले वह दशाश्वमेध घाट पहुंचे और गंगा पूजन और आरती की. पीएम मोदी अब काल भैरव मंदिर के दर्शन करने जा रहे हैं. यहां से सीधे कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और नामांकन दाखिल करेंगे. पीएम मोदी के स्वागत में काल भैरव मंदिर के गेट पर महिलाएं खड़ी हैं. वह प्रधानमंत्री के लिए रामधुन गा रही हैं. उनका कहना है कि पीएम अबकी बार रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे. आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू सहित एनडीए नेता गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेने के लिए वाराणसी के एक होटल में पहुंचे. भाजपा, पीएम मोदी के नामांकन के माध्यम से पूरे देश और विपक्ष को बड़ा संदेश देना चाहती है. इसी कारण पहले रोड-शो में लाखों की भीड़ की झलक दिखाई. अब नामांकन दाखिले के समय पूरे देश के एनडीए के नेता, मंत्री और मुख्यमंत्री काशी में एकजुट होकर देश को अपनी ताकत दिखाना चाहते हैं.

09:45 AM

Lok Sabha Chunav Live: PM मोदी ने दश्वामेघ घाट पर की मां गंगा की पूजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में नामांकन से पहले दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की पूजा की. इसके बाद पीएम मोदी काल भैरव मंदिर के दर्शन के लिए जाएंगे और उसके बाद अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

08:39 AM

PM Modi LIVE: नामांकन से पहले पीएम मोदी ने शेयर किया भावुक संदेश

अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता... यह लिखकर पीएम ने एक 6 मिनट का वीडियो शेयर किया है. वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

07:58 AM

Lok Sabha Chunav Live: सुबह 11.40 पर ही क्यों नामांकन कर रहे पीएम? 

जी हां, आज सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर पीएम काशी से अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं. ज्योतिषियों की मानें तो आज का दिन बेहद खास है क्योंकि 14 मई को गंगा सप्तमी है. इसके अलावा अभिजीत मुहूर्त, आनंद योग, सर्वार्थ सिद्धि योग के साथ भौम पुष्य नक्षत्र का भी संयोग बना है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें. 

07:03 AM

Lok Sabha Chunav Latest News: पार्टी में मूल्यवान सहयोगी थे सुशील मोदी... पीएम ने जताया दुख

भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है. 72 साल के सुशील मोदी ने सोमवार रात करीब नौ बजकर 45 मिनट बजे दिल्ली एम्स में अंतिम सांस ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुशील कुमार मोदी के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि जीएसटी पारित होने में उनकी सक्रिय भूमिका सदैव स्मरणीय रहेगी. प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, 'पार्टी में अपने मूल्यवान सहयोगी और दशकों से मेरे मित्र रहे सुशील मोदी जी के असामयिक निधन से अत्यंत दुख हुआ है.' उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा के उत्थान और उसकी सफलताओं के पीछे उनका अमूल्य योगदान रहा है.

 

06:59 AM

Loksabha Chunav Live: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 67.25 प्रतिशत वोटिंग 

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग में सोमवार को पिछले चरणों की तुलना में थोड़ी तेजी देखने को मिली. 10 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेश के 96 लोकसभा सीटों पर 67 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ. देर रात के आंकड़ों के अनुसार 67.25 प्रतिशत मतदान हुआ जो 2019 के संसदीय चुनावों में इस चरण की तुलना में 1.74 प्रतिशत ज्यादा है. हालांकि अभी आंकड़े अपडेट हो सकते हैं. मौजूदा आम चुनाव के पहले चरण में 66.14 प्रतिशत, दूसरे चरण में 66.71 प्रतिशत मतदान हुआ और तीसरे चरण में 65.68 प्रतिशत मतदान हुआ था. चौथे चरण के मतदान में आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुई हैं. मतगणना चार जून को होगी.

Trending news