Harish Dwivedi: बीजेपी टिकट पर बस्ती में जीत की हैट्रिक बनाने को बेताब हैं हरीश द्विवेदी, जानें कैसा है उनका सोशल स्कोर?
Advertisement
trendingNow12234801

Harish Dwivedi: बीजेपी टिकट पर बस्ती में जीत की हैट्रिक बनाने को बेताब हैं हरीश द्विवेदी, जानें कैसा है उनका सोशल स्कोर?

Harish Dwivedi Basti: बीजेपी नेता हरीश द्विवेदी यूपी की बस्ती लोकसभा सीट पर पिछले दो बार से लगातार जीतते आ रहे हैं. इस बार वे जीत की हैट्रिक लगाने के लिए मैदान में हैं. 

Harish Dwivedi: बीजेपी टिकट पर बस्ती में जीत की हैट्रिक बनाने को बेताब हैं हरीश द्विवेदी, जानें कैसा है उनका सोशल स्कोर?

Lok Sabha Chunav 2024: हरीश द्विवेदी यूपी में बीजेपी के एक जुझारू और कर्मठ नेता हैं. वे मौजूदा समय में बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव हैं. वे यूपी की बस्ती सीट पर पिछले 2 बार से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं. पार्टी ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताते हुए इस सीट पर प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में देखने लायक बात होगी कि वे इस सीट पर अपनी हैट्रिक बना पाते हैं या फिर इस बार उन्हें निराशा का मुंह देखना पड़ेगा. 

हरीश द्विवेदी का पारिवारिक जीवन

हरीश द्विवेदी का जन्म 22 अक्टूबर 1971 को उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के तेलियाजोत गांव में हुआ था. उनके पिता का नाम साधु शरण दुबे और माता का यशोदा देवी है. वे ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं. वर्ष 1998 में, उन्होंने दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में दाखिला लिया और राजनीति विज्ञान में एमए की डिग्री हासिल की. उन्होंने वर्ष 2006 में विनीता द्विवेदी से शादी की. दोनों के एक बेटा और एक बेटी है. 

राजनीतिक करियर 

हरीश द्विवेदी ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत वर्ष 2012 में हुए असेंबली चुनाव से की थी. वे बस्ती सदर सीट से चुनाव में उतरे, हालांकि जीत उनसे दूर रही. इस चुनाव में वे 32 हजार वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे थे. लेकिन उनकी किस्मत में कुछ बड़ा करना लिखा था.

बीजेपी ने 2014 में उन्हें बस्ती सीट से लोकसभा का टिकट दिया. मोदी लहर में उन्होंने सपा के उम्मीदवार बृज किशोर सिंह डिंपाल करीब 33 हजार वोटों के अंतर से हराकर चुनाव जीता था. इसके बाद उन्होंने 2019 के चुनाव में बसपा उम्मीदवार राम प्रसाद चौधरी को हराकर लगातार दूसरी बार संसद का चुनाव जीता.

अब तीसरी बार कमल खिलाने का जिम्मा

अब बीजेपी ने उन्हें तीसरी बार बस्ती सीट पर अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाया है. उन पर पार्टी और साथ जुड़े सैकड़ों कार्यकर्ताओं का भरोसा है कि वे एक बार फिर कमल खिलाकर पार्टी को आगे बढ़ाएंगे. अब देखने लायक बात होगी कि वे इस भरोसे पर कितना खरा उतर पाते हैं. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

Harish Dwivedi

Social Media Score

Scores
Over All Score 34
Digital Listening Score4
Facebook Score51
Instagram Score0
X Score67
YouTube Score64

TAGS

Trending news