Satish Gautam: ऐसा कैंडिडेट, जिसने MP बनने के बाद शुरू की पढ़ाई, हो गए ग्रेजुएट
Advertisement
trendingNow12232742

Satish Gautam: ऐसा कैंडिडेट, जिसने MP बनने के बाद शुरू की पढ़ाई, हो गए ग्रेजुएट

Satish Gautam Aligarh: बीजेपी ने अलीगढ़ में मौजूदा सांसद सतीश कुमार गौतम को मैदान में उतारा था. यहां दूसरे चरण में मतदान भी खत्म हो गया है.

Satish Gautam: ऐसा कैंडिडेट, जिसने MP बनने के बाद शुरू की पढ़ाई, हो गए ग्रेजुएट

Aligarh Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव 2024 का रण जारी है. सभी दलों के नेताओं ने इस बार जनता के बीच जाकर वोट मांगने से इतर सोशल मीडिया पर भी जमकर चुनाव लड़ा. सभी प्रमुख दलों के नेताओं ने सोशल मीडिया का सहारा लिया. यहां बात तालों के लिए मशहूर अलीगढ़ की जहां वोटिंग हो चुकी है. अलीगढ़ में बीजेपी ने अपने सिटिंग कैंडिडेट सतीश गौतम पर ही भरोसा जताया है. लगातार दो चुनाव जीत चुके गौतम के एक्स (ट्विटर) पर 34.7K Followers हैं. फेसबुक (मेटा) पर उनके 106K followers हैं. वहीं इंस्टाग्राम पर उनके 38.8K followers हैं. गौतम सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं. ऐसे में उनका सोशल मीडिया स्कोर आपको बताते हैं.

सतीश गौतम

सतीश गौतम कारोबारी हैं. पिछले चुनावी हफलनामों का अध्यन करें तो उनकी संपत्ति में तीन गुना इजाफा हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने अपने एकेडमिक्स में भी इजाफा किया है. 2019 के लोकसभा चुनाव के नामांकन के दौरान सांसद सतीश गौतम ने शपथ पत्र में खुद को हाईस्कूल पास बताया था. 51 साल के सतीश गौतम 1988 में मथुरा के पटलोनी में श्री कृष्णा हायर सेकेंडरी स्कूल से हाईस्कूल की परीक्षा पास की थी.

इसके बाद सन 2020 में राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षा संस्थान (NIOS) से इंटर की परीक्षा पास की. गौतम ने ग्रेजुएशन की परीक्षा 2023 में स्वामी विवेकानंद सुभारती यूनिवर्सिटी से पास की. इस तरह से देखा जाए तो गौतम ने हाईस्कूल करने के बाद 32 साल के बाद इंटर व ग्रेजुएशन की परीक्षा पास की.

अलीगढ़ का सियासी समीकरण

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी कैंडिडेट सतीश गौतम को 6,56,215 वोट मिले थे. उनका वोट शेयर 56.72% था. उन्होंने बीएसपी कैंडिडेट डॉ. अजीत बलियान जिन्हें 426,954 वोट मिले थे, उनको हराया था. 2019 के उस चुनाव में बीजेपी कैंडीडेट सतीश गौतम और गठबंधन प्रत्याशी चौ. अजीत बालियान के बीच भले ही कड़ी राजनैतिक प्रतिद्वंद्वता नजर आई थी, मगर निजी जीवन में दोनों बिजनेस पार्टनर रहे हैं. सतीश गौतम और अजीत बालियान कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में साझेदार रहे हैं. दोनों ने यूपी से लेकर मध्य प्रदेश और अन्य कई राज्यों में संयुक्त प्रोजेक्ट पर काम किया है. दोनों के संबंध इतने गहरे हैं कि उनके CA भी एक ही हैं. ये बात खुद सांसद सतीश गौतम ने मतगणना के दौरान उक्त CA का परिचय पत्रकारों से कराते हुए कही थी.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

Satish Gautam

Social Media Score

Scores
Over All Score 53
Digital Listening Score65
Facebook Score65
Instagram Score64
X Score51
YouTube Score0

TAGS

Trending news