बंगाल में पोलिंग बूथ पर गए बीजेपी उम्मीदवार और भीड़ ने कर दिया हमला, पैदल भागकर बचाई जान
Advertisement
trendingNow12263924

बंगाल में पोलिंग बूथ पर गए बीजेपी उम्मीदवार और भीड़ ने कर दिया हमला, पैदल भागकर बचाई जान

Jhargram News: बीजेपी प्रत्याशी यहां के एक मतदान केंद्र का दौरा कर रहे थे, क्योंकि वहां मतदाताओं को धमकाए जाने की शिकायत सामने आई थी. इसके बाद बवाल मच गया. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है.

बंगाल में पोलिंग बूथ पर गए बीजेपी उम्मीदवार और भीड़ ने कर दिया हमला, पैदल भागकर बचाई जान

Pranat Tudu In west Bengal: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल के झारग्राम से बीजेपी उम्मीदवार प्रणत टुडू की टीम पर हमला हुआ, हालत यह हो गई कि उन्हें जान बचाकर भागना पड़ा. उनके सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए. बीजेपी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं ने काफिले पर उस समय हमला किया जब टुडू राज्य के पश्चिमी मिदनापुर जिले के गरबेटा इलाके में एक मतदान केंद्र का दौरा कर रहे थे, क्योंकि वहां मतदाताओं को धमकाए जाने की शिकायत सामने आई थी.

असल में पूरा मामला पश्चिमी मिदनापुर जिले के गरबेटा इलाके का है. बीजेपी प्रत्याशी यहां के एक मतदान केंद्र का दौरा कर रहे थे, क्योंकि वहां मतदाताओं को धमकाए जाने की शिकायत सामने आई थी. इसके बाद बवाल मच गया. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें पथराव करते और बीजेपी उम्मीदवार, उनकी सुरक्षा और कई मीडिया टीमों का पीछा करते हुए दिखाया गया है. 

कार भी तोड़ दी गई..

फिलहाल हमले की चपेट में आने पर उनके सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और उन्हें वहां से सुरक्षित निकाल लिया. कहा गया कि घटना में बीजेपी नेता की कार भी तोड़ दी गई. वहीं इसके अलावा भी बंगाल में बवाल के मामले सामने आए हैं. 

पश्चिम बंगाल में छठे चरण के तहत आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ है. मुख्य रूप से पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर जिलों से चुनाव संबंधी तनाव की खबरें सामने आई हैं. झारग्राम में लालगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेलातिकरी इलाके में एक युवक का शव बरामद होने के बाद तनाव बढ़ गया. मृतक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं. मृतक की पहचान उत्तम महतो के रूप में हुई है. स्थानीय पुलिस ने दावा किया है कि इस घटना का राजनीति या चुनावी हिंसा से कोई संबंध नहीं है.

तृणमूल-बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

तमलुक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले महिषादल में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी. इसमें स्थानीय स्तर के तृणमूल कांग्रेस नेता शेख माइबुल की कथित तौर पर मौत हो गई. वहीं पश्चिम मेदिनीपुर जिले के सबंग से भी तनाव की खबरें सामने आईं हैं. यहां टीएमसी कार्यकर्ताओं के कथित तौर पर हमले में बीजेपी का एक पोलिंग एजेंट घायल हो गया. उसके सिर में चोट लगी है, जिस कारण उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि तमलुक लोकसभा के अंतर्गत नंदीग्राम में स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक फुटब्रिज को नष्ट कर दिया है, ताकि स्थानीय लोग वोट डालने के लिए मतदान केंद्र तक न पहुंच सकें. सत्तारूढ़ टीएमसी नेतृत्व ने दावा किया है कि वे भारतीय निर्वाचन आयोग से संपर्क करके घटनाक्रम की जानकारी देंगे. तमलुक में ही बीजेपी उम्मीदवार और कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश, अभिजीत गंगोपाध्याय को एक बूथ से दूसरे बूथ पर जाने के दौरान तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के विरोध का सामना करना पड़ा. 

विरोध का सामना करना पड़ा

उधर पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का इस तरह का विरोध उसकी हार के डर का प्रतिबिंब है. कुछ बूथों पर तृणमूल कांग्रेस पोलिंग एजेंटों की भी व्यवस्था नहीं कर सकी. उन्होंने कुछ बूथों पर सीसीटीवी कैमरे बंद कर अपने कमजोरी को छिपाने का प्रयास किया, लेकिन हमारे हस्तक्षेप के कारण वे ऐसा नहीं कर सके. अधिकारी ने कहा, तमलुक में तृणमूल कांग्रेस का पूरी तरह सफाया हो गया है.

Trending news